हालात

लोकसभा चुनाव: मोदी के मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, रोकने पर एसडीएम से की बदतमीजी

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे का काफिला बक्कर से गुजर रहा था। इस काफिले में चुनाव आयोग के नियमों के हिसाब से ज्यादा गाड़ियां थीं। जैसे ही यह खबर एसडीएम को लगी, उन्होंने चैबे के काफिले को रोका। काफिले को रोकन पर मंत्रीजी आगबबूला हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश में आदर्श आचर संहिता लागू है। पीएम मोदी के मंत्री खुलेआम आदर्श आचर संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। आचर संहिता के उल्लंघन का ताजा मामला बिहार के बक्सर में सामने आया है। यहां पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने सरेआम आचार संहिता का उल्लंघन किया, और जब एसडीएम उन्हें रोकने पहुंचे तो मंत्रीजी ने एसडीएम को सभी के सामने डांट लगा दी। यह मामला 30 मार्च की रात का है।

अश्विनी कुमार चौबे का काफिला बक्कर से गुजर रहा था। इस काफिले में चुनाव आयोग के नियमों के हिसाब से ज्यादा गाड़ियां थीं। जैसे ही यह खबर एसडीएम को लगी, उन्होंने चैबे के काफिले को रोका। काफिले को रोकन पर मंत्रीजी आगबबूला हो गए। गाड़ी से निकले और उन्होंने एसडीएम को सभी के सामने डांट लगानी शुरू कर दी। पूरे मामले का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में एसडीएम केके उपाध्याय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे की गाड़ी को रोकते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद मंत्री गाड़ी से निकले और उन्होंने एसडीएम को डांटते हुए कहा किसके आदेश पर गाड़ी रोक रहे हो। एसडीएम ने कहा कि चुनाव आयोग का आदेश है। एसडीएम के इतना कहते ही मंत्रीजी भड़क गए और हंगामा करने लगे। वीडियो में मंत्रीजी कह रहे हैं, मुझे गिरफ्तार करोगे, लो गिरफ्तार करो। एसडीएम के साथ बदतमीजी करने बाद वे गाड़ी में बैठे और चलते बने।

Published: 31 Mar 2019, 9:22 AM IST

मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के साथ वीडियो में उनके समर्थक भी एसडीएम पर चिल्लाते हुए दिखाई दे रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि एसडीएम के रोकने के बावजूद मंत्रीजी नहीं रुके। उन्होंने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया, और उसी काफिले के साथ वे आगे निकल गए। जब कि नियमों के मुतबाकि, उन्हें काफिले से गाड़ियों की संख्या कम कर करनी थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

Published: 31 Mar 2019, 9:22 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 31 Mar 2019, 9:22 AM IST

  • टीम इंडिया के लिए लारा की सलाह- T-20 विश्व कप में भारतीय दिग्गजों के लिए द्रविड़ के पास स्पष्ट योजनाएं होनी चाहिए

  • ,
  • Lok Sabha Election Phase 3 Voting Live: 11 राज्यों की 93 सीटों पर वोटिंग खत्म, 5 बजे तक 60 फीसदी से ज्यादा मतदान

  • ,
  • ममता बनर्जी ने यूपी में अल्पसंख्यक मतदाताओं को डराने-धमकाने का लगाया आरोप, पूछा- आदर्श आचार संहिता का क्या हो रहा है?

  • ,
  • लोकसभा चुनाव: राजपूत समाज ने अब हरियाणा में किया BJP के विरोध का ऐलान, कहा- भाजपा ने हर प्रांत में हमें नीचा दिखाया

  • ,
  • अर्थजगतः भारतीय परिवारों की शुद्ध बचत 3 साल में 9 लाख करोड़ रुपये घटी और गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार