हालात

आदिवासियों को ‘विजय माल्या’ बनने की सलाह देने के बाद मोदी के मंत्री ने मांगी माफी, कहा, मुझसे गलती हो गई 

आदिवासी लोगों को कड़ी मेहनत नहीं बल्कि स्मार्ट श्रमिक बनने के लिए प्रोत्साहित करते हुए केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री जुएल उरांव ने आदिवासी समुदाय को विजय माल्या जैसा बनने का उदाहरण दिया था। मीडिया में खबर आने के बाद अब उन्होंने इस पर माफी मांगी है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव ने अपने बयान को लेकर माफी मांगी

हैदराबाद में अपने भाषण के दौरान आदिवासियों को प्रेरित करने के लिए शराब कारोबारी विजय का उदाहरण देने के बाद केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव ने अब इस भाषण पर माफी मांगी है। मीडिया में खबर आने के बाद अब केंद्रीय मंत्री ने अपने बयान को लेकर माफी मांगनी पड़ी। उन्होंने कहा, “मैंने गलती से विजय माल्या का नाम लिया। मुझे किसी और का नाम लेना चाहिए था। यह मेरी गलती थी।”

Published: undefined

बता दें कि केंद्र सरकार में जनजातीय मामलों के मंत्री जुएल उरांव ने आदिवासियों को प्रेरित करने के लिए शराब कारोबारी विजय माल्या से प्रेरित होने की सलाह दी थी। शुक्रवार को जुएल उरांव एक कार्यक्रम में कारोबारी विजय माल्या को स्मार्ट बताते हुए कहा कि आप (आदिवासियों को) सभी का काम सिर्फ हार्ड वर्कर बनने से नहीं चलेगा, आपको स्मार्ट वर्कर बनना पड़ेगा।

Published: undefined

उरांव ने कहा कि विजय माल्या ने चाहे कितने भी गलत काम किए हों लेकिन इन सबसे पहले उसने अपने कारोबार को सफल बनाया था। उसकी सफलता प्रेरित करने वाली है। उन्होंने आगे कहा कि विजय माल्या को आप लोग गाली देते हैं, लोकिन कौन है विजय माल्या? वह एक स्मार्ट व्यक्ति है, उसने पहले तो बुद्धिमान लोगों को काम के लिए रखा और बाद में बैंकों, सरकार और राजनीतिज्ञों को आपने प्रभाव में लिया।

उन्होंने आगे कहा कि आपको स्मार्ट बनने से आपको कौन रोकता है? आदिवासियों से किसने कहा है कि सिस्टम पर अपना प्रभाव मत दिखाओ। आपको किसने रोका है कि आप बैंकों को प्रभावित मत करो।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined