हालात

मनोज सिन्हा ने दी उंगली काटने की धमकी, तो योगी को मंत्री बोले-सम्मान नहीं किया तो मिट्टी में मिला देंगे

इस लोकसभा चुनाव में नेताओं की बिगड़ती जुबान और वोटरों को धमकाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। पिछले दिनों 4 नेताओं पर  चुनाव आयोग ने पाबंदी भी लगाई थी, लेकिन आयोग की इस कार्रवाई के बाद भी बीजेपी नेता अविचलित वोटरों और विपक्षी दलों को धमका रहे हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

अब दो मामले सामने आए हैं। एक है उत्तर प्रदेश के सिंचाई राज्यमंत्री बलदवे औलख का और दूसरा है केंद्रीय संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा का। सबसे पहले बात करते हैं मनोज सिन्हा की।

मनोज सिन्हा गुरुवार को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में बीजेपी का प्रचार कर रहे थे। उन्होंने एक चुनावी सभा में खुलेआम धमकी देते हुए कहा, “बीजेपी का कार्यकर्ता अपराध अर्जित धन और भ्रष्टाचार को जमींदोज करने को तैयार है, और मैं कहना चाहता हूं कि अगर किसी की उंगली बीजेपी के कार्यकर्ता की तरफ दिखी तो भरोसा रखिए 4 घंटे में वह उंगली सलामत नहीं रहेगी।”

Published: undefined

मनोज सिन्हा यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि, “कोई पूर्वांचल का अपराधी, किसी की औकात नहीं है कि गाजीपुर की सीमा में आकर के बीजेपी के कार्यकर्ता की तरफ आंक दिखाएगा तो वो आंख सलामत नहीं रहेगी।”

Published: undefined

बात यहीं नहीं रुकी। बीजेपी के ही एक और नेता और उत्तर प्रदेश के सिंचाई राज्यमंत्री बल्देव सिंह औलख ने रामुपर में बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा को वोट न देने वाले लोगों को साफ धमकी दी कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वे उन्हें मिट्टी में मिला देंगे।

Published: undefined

बल्देव सिंह औलख का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे साफ कहते सुने जा सकते हैं कि, ’’और जो हमारा सम्मान गिराने प्रधान का काम करेगा, उसको मिटटी में मिला देंगे।“ इसी वीडियो में औलख आगे कहते हैं कि, “मैं स्पष्ट शब्दों में कहना चाहता हूँ हमने दो साल में किसी भी प्रधान के गुस्ताखी नहीं करी। हमारे पास कोई शिकायत आई, मेरेे पास बहुत शिकायतें आती हैं, प्रधान काम नहीं कर रहा, इसकी जांच चाहिए, मेरे ख्याल से रोज ही, हर महीने में मेरे ख्याल से दस लोग आते हैं, आपके गांव के, किसी भी गांव के, कि प्रधान सब खा रहा है, नाली नहीं बना रहा, खड़ंजा नहीं बना रहा, लुटा रहा है, शौचालय के पैसे ले रहा है, आवास के पैसे ले रहा है, कोटा डीलर बांट नहीं रहा राशन, हमारे पास शिकायतें आईं, हम दो साल से इस चीज को पी रहे हैं, हमने कहा नहीं प्रधान का सम्मान प्रधान का रहेगा, प्रधान जनता का चुना हुआ प्रधान है, हमने कभी इन्टरफीयर नहीं किया, आज तक हम आपका सम्मान दो साल से कर रहे हैं तो आप भी हम लोगों का, जया प्रदा का, पार्टी का, सम्मान हम जरूर चाहते हैं, आपसे हाथ जोड़कर विनती करते हैं।’’

बताया जाता है कि जिले एक होटल में रामपुर लोकसभा सीट के गांवों को प्रधानों की एक सभा की गई थी। यह सभा स्थानीय होटल में हुई थी जहां औलख ने खुलेआम प्रधानों को धमकी दी। खबर है कि जिला प्रशासन ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया है।

(रामुपर से असीम शाह खान और एजेंसियों के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined