हालात

उन्नाव रेप पीड़िता को एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाया गया, एम्स में भर्ती

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उन्नाव रेप पीड़िता को एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाया गया है। उसका एम्स में इलाज होगा। एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से जख्मी होने के बाद से पीड़िता का इलाज लखनऊ की केजीएमयू में हो रहा था।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस 

उन्नाव रेप पीड़िता को सोमवार को एयर एम्बुलेंस से लखनऊ से दिल्ली लाया गया। उसे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। 28 जुलाई को एक सड़क दुर्घटना में बुरी तरह जख्मी रेप पीड़िता को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सोमवार को एयर एम्बुलेंस से दिल्ली लाया गया।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "घायल मरीज को लखनऊ से हवाई मार्ग से यहां पहुंचाया गया और उसे एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। एक्स के चिकित्सकों की सलाह पर घायल दुष्कर्म पीड़िता के एम्बुलेंस को यातायात मुक्त रास्ता प्रदान किया गया। एम्बुलेंस रात नौ बजे टी-1 से रवाना हुई और 9.18 बजे एम्स ट्रॉमा केयर सेंटर पहुंच गई।"

Published: undefined

इसके पहले दुर्घटना में घायल दुष्कर्म पीड़िता का लखनऊ के किंग जॉर्ज मेंडिकल यूनिवर्सिटी में इलाज चल रहा था। उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी उसे अस्पताल से हवाईअड्डे जाने के लिए लगभग 15 किलोमीटर लंबा ग्रीन कॉरिडोर उपलब्ध कराया, जहां से एयर एम्बुलेंस के जरिए उसे राष्ट्रीय राजधानी लाया गया।

युवती ने तत्कालीन भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर पर आरोप लगाया है कि उन्होंने 2017 में, जब वह 17 साल की थी, अपने आवास पर उसके साथ दुष्कर्म किया था। सेंगर को हाल ही में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined