हालात

उत्तर प्रदेश उपचुनाव: आजम खान के घर के पास पकड़े गए फर्जी बूथ एजेंट, हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ

रामपुर में तीन डीएलओ भी गिरफ्तार किए गए हैं। उनके नाम सीमा राठौड़, ताजिया और मुमताज हैं। यह हादी जुनियर हाईस्कूल के मतदान केंद्र में ड्यूटी कर रहे थे, जहां ये सरकारी पर्ची बांटने के बजाए कच्ची पर्ची बांट रहे थे, जिनसे डीएम पूछताछ कर रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 11 सीटों के उपचुनाव में मतदान जारी है। इसी क्रम में रामपुर सदर पर उपचुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान के घर के पास फर्जी बूथ एजेंट पकड़े गए है। पुलिस सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। रामपुर के जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया, “अब तक जो जानकारी मिली है एक निर्दलीय उम्मीदवार जावेद के सारे मतदान एजेंट फर्जी हैं। इनमें से 20 एजेंट को गिरफ्तार किया गया है, जो निर्दलीय उम्मीदवार जावेद के लिए बनाए गए थे। इनका जावेद से कोई लेना देना नहीं है। यह समाजवादी पार्टी के ही कार्यकर्ता हैं।” डीएम का कहना है इन सभी से पूछताछ की जा रही है। वोटरों को बहकाने के कारण जावेद को भी हिरासत में लेकर पूछताछ जा रही है।

Published: undefined

उन्होंने कहा, “इसके अलावा तीन डीएलओ भी गिरफ्तार किए गए हैं। उनके नाम सीमा राठौड़, ताजिया और मुमताज हैं। ये हादी जुनियर हाईस्कूल के मतदान केंद्र में ड्यूटी कर रहे थे, जहां ये सरकारी पर्ची बांटने के बजाए कच्ची पर्ची बांट रहे थे, जिनसे डीएम पूछताछ कर रहे हैं।”

Published: undefined

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में रामपुर लोकसभा सीट से आजम खान के सांसद बनने के बाद खाली हुई थी। रामपुर सीट से इस बार समाजवादी पार्टी ने आजम की पत्नी तंजीन फातिमा को मैदान में उतारा है। बीजेपी की ओर से इस सीट से भारत भूषण उम्मीदवार हैं। बीएसपी ने जुबैर मसूद खान को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने अरशद अली खान को अपना उम्मीदवार बनाया है। रामपुर सीट में लगभग 3 लाख 81 हजार मतदाता हैं, इनमें से करीब 57 फीसदी मुस्लिम समुदाय के मतदाता हैं। आजम खान अपनी पत्नी का चुनाव प्रचार करते हुए भावुक अपील कर चुके हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined