हालात

यूपी के BJP नेता ने चांद पर खरीदा जमीन, बेटे को तोहफे में दिया एक एकड़ का प्लॉट

लूना सोसायटी इंटरनेशनल और इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री नाम की दो कंपनियां हैं जो दुनिया भर के लोगों को चांद पर जमीन बेच रही हैं। बड़ी संख्या में भारतीय लोग भी चांद पर जमीन खरीद रहे हैं। चंद्रयान 3 की लैंडिंग के बाद इसका क्रेज और बढ़ा है।

यूपी के BJP नेता ने चांद पर खरीदा जमीन
यूपी के BJP नेता ने चांद पर खरीदा जमीन फोटोः IANS

उत्तर प्रदेश के एक बीजेपी नेता ने चांद पर जमीन खरीदने का दावा किया है। बरेली के आंवला तहसील क्षेत्र के ब्लाक खंड मझगवां स्थित गांव शेखुपुर खालसा में रहने वाले बीजेपी नेता ओम सागर ने चंद्रयान-3 की लैंडिंग के बाद अपने बेटे के नाम चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदने का दावा किया है।

Published: undefined

ओम सागर बीजेपी अनुसूचित मोर्चा के जिला महामंत्री हैं और साथ में प्रॉपर्टी डीलिंग का काम भी करते हैं। ओम सागर ने बताया कि उनका एक बेटा है, जिसका नाम नमाय सागर है। बेटा मेरे लिए चांद का टुकड़ा है, इसलिए मैंने उसके लिए ही चांद पर लेक ऑफ ड्रीम के पास एक एकड़ जमीन खरीदी है।

Published: undefined

हालांकि, उन्होंने जमीन कितने में खरीदी है, यह बताने से इंकार कर दिया। बीजेपी नेता ने कहा कि लूना सोसायटी इंटरनेशनल चांद पर जमीन बेच रही है, जिससे हमने रजिस्ट्री कराई है। उनकी पत्नी रेखा सागर ने बताया कि हमारे लिए बेटा चांद के टुकड़े जैसा है, इसलिए उसे चांद का टुकड़ा तोहफे में दिया है। हमारे मां-बाप ने हमारे लिए जो किया, उसी तरह हम अपने बेटे के लिए करना चाहते हैं। हम उसको इतना काबिल बनना चाहते हैं कि वह खुद एक दिन चांद तक जाए।

Published: undefined

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दुनिया में दो ऐसी कंपनियां हैं, जो चांद पर जमीन बेचने का काम करती हैं। इनमें पहली कंपनी लूना सोसायटी इंटरनेशनल है। दूसरी कंपनी इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री नाम से है। दोनों कंपनियां दुनिया भर के लोगों को चांद पर जमीन बेच रही हैं। सबसे बड़ी बात है कि बड़ी संख्या में भारतीय लोग भी चांद पर जमीन खरीद रहे हैं। चंद्रयान 3 की लैंडिंग के बाद इसका क्रेज और बढ़ा है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined