हालात

UP उपचुनाव: स्वार और छानबे में वोटिंग जारी, सपा का आरोप- मुस्लिम क्षेत्र में मतदाताओं को वोट डालने से रोक रही पुलिस

समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि रामपुर की स्वार विधानसभा सीट पर मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र टांडा, दढ़ियाल, लंबाखेड़ा, अकबराबाद, रसूलपुर, फरीदपुर, खेमपुर, मिलक काजी में पुलिस मुस्लिम मतदाताओं को वोट डालने से रोक रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

उत्तर प्रदेश की रामपुर स्वार और मिर्जापुर की छानबे विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में भी मतदान जारी है। सुबह नौ बजे तक के स्वार में 7.93 प्रतिशत और छानबे में 10.14 प्रतिशत मतदान हो चुका है। इन दोनो ही सीटों पर बुधवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ जो शाम छह बजे तक चलेगा। मतदान केंद्रों पर जो मतदाता शाम छह बजे तक उपस्थित रहेंगे उन सभी को वोट डालने दिया जाएगा।

समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि रामपुर की स्वार विधानसभा सीट पर मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र टांडा, दढ़ियाल, लंबाखेड़ा, अकबराबाद, रसूलपुर, फरीदपुर, खेमपुर, मिलक काजी में पुलिस मुस्लिम मतदाताओं को वोट डालने से रोक रही है। बार-बार आईडी चेक करने के नाम पर परेशान किया जा रहा है। मतदाताओं को पुलिस पीट रही है।

Published: undefined


पार्टी ने आरोप लगाया कि मिजार्पुर की छानबे विधानसभा की बूथ संख्या 145, 146, 137, 138, 270, 271 पर सपा के बूथ एजेंट को पीठासीन अधिकारी एजेंट नहीं बना रहे हैं। मिजार्पुर की छानबे विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी वोटिंग को प्रभावित करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल सपा कार्यकर्ताओं को फोन करके धमका रहे हैं।

गौरतलब हो की स्वार और छानबे दोनों ही सीटों के चुनाव नतीजे नगरीय निकाय चुनाव के साथ ही 13 मई को आएंगे। स्वार व छानबे विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा के उम्मीदवार मैदान में नहीं हैं। दोनों ही सीट पर बीजेपी की सहयोगी अपना दल (एस) के उम्मीदवार मैदान में हैं और इनका सीधा मुकाबला मुख्य विपक्षी दल सपा के उम्मीदवारों से है। उपचुनाव में बसपा ने प्रत्याशी नहीं उतारे हैं। कांग्रेस ने छानबे सीट पर अपना उम्मीदवार उतारा है जबकि स्वार सीट पर प्रत्याशी नहीं खड़ा किया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined