हालात

यूपी: प्रतापगढ़ की घटना को लेकर कांग्रेस का राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामले वापस लेने की मांग

प्रतापगढ़ की घटना की न्यायिक जांच और कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामले वापस लेने की मांग को लेकर यूपी कांग्रेस ने मंगलवार को राज्यभर में प्रदर्शन किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

प्रतापगढ़ की घटना की न्यायिक जांच और कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामले वापस लेने की मांग को लेकर यूपी कांग्रेस ने मंगलवार को राज्यभर में प्रदर्शन किया। प्रतापगढ़ में शनिवार को एक सरकारी समारोह के दौरान हिंसा भड़कने के बाद कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी और कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा को पांच मामलों में नामजद किया गया है, जिसमें बीजेपी सांसद संगम लाल गुप्ता कथित तौर पर घायल हो गए थे।

Published: undefined

राज्य सरकार ने रविवार लालगंज (प्रतापगढ़) के सर्किल अधिकारी जगमोहन सिंह को संगीपुर विकास खंड में पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने में विफल रहने के कारण निलंबित कर दिया था। इस कार्यक्रम में दोनों राजनीतिक दलों के नेताओं को शामिल होना था।

Published: undefined

कांग्रेस नेताओं ने इस घटना में अपनी संलिप्तता से इनकार करते हुए कहा कि परेशानी तब शुरू हुई, जब गुप्ता के समर्थकों में से एक ने माइक छीन लिया और नारेबाजी की। कांग्रेस नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और अपनी मांगों की सूची के साथ जिलाधिकारियों के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined