हालात

यूपीः ग्राहक ने जोमैटो के दलित डिलीवरी बॉय से ऑर्डर लेने से किया मना, कहे अपशब्द, पुलिस ने दर्ज किया केस

लखनऊ पूर्वी क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कासिम आबिदी ने कहा कि एससी और एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम और अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। आबिदी ने कहा कि आरोपी का पता लगाने के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक शर्मनाक मामला सामने आया है, जहां एक ग्राहक ने एक दलित जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय की जाति पूछकर उससे खाना लेने से इनकार कर दिया। यही नहीं, शख्स ने उसे गाली दी और मारपीट भी की और उसके मुंह पर थूका भी। डिलीवरी मैन विनीत कुमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

Published: 20 Jun 2022, 1:40 PM IST

शिकायत के आधार पर आरोपी ग्राहक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पूर्वी क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कासिम आबिदी ने कहा कि एससी और एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम और अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। आबिदी ने कहा कि आरोपी का पता लगाने के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है।

Published: 20 Jun 2022, 1:40 PM IST

पीड़ित विनीत कुमार के मुताबिक, वह शनिवार शाम एक घर पर ऑर्डर देने गया था, जहां एक शख्स घर से बाहर आया और उसने नाम और मेरी जाति पूछी। पीड़ित ने बताया, जब उन्हें पता लगा कि मैं एक अनुसूचित जाति का हूं, तो उन्होंने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया और मेरे हाथों से ऑर्डर लेने से मना कर दिया। मैंने उनसे कहा कि अगर वह ऑर्डर नहीं लेना चाहते, तो उसे कैंसल कर कर दें।

Published: 20 Jun 2022, 1:40 PM IST

पीड़ित ने आरोप लगाया कि ऑर्डर कैंसल करने की बात पर शख्स ने उसके चेहरे पर थूक दिया और अपने 10-12 साथियों के साथ मिलकर उसकी पिटाई की। विनीत ने शिकायत में आरोप लगाया कि उन्होंने मेरी मोटरसाइकिल भी ले ली। मैंने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया और एक टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने मेरी मोटरसाइकिल वापस पाने में मेरी मदद की। कुमार ने कहा कि वह पिछले चार साल से फूड डिलीवरी कंपनी के साथ काम कर रहे हैं, लेकिन पहले कभी ऐसी स्थिति का सामना नहीं किया।

Published: 20 Jun 2022, 1:40 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 20 Jun 2022, 1:40 PM IST