हालात

यूपी चुनावः कांग्रेस ने दूसरे चरण के लिए जारी की 30 स्टार प्रचारकों की सूची, आजाद, गहलोत, बघेल, पायलट के नाम शामिल

कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में 40 फीसदी महिलाओं को उम्मीदवार बनाने का एलान कर चुकी है। ऐसे में पार्टी की ओर से अब तक 127 महिला उम्मीदवारों का ऐलान किया जा चुका है। रविवार को कांग्रेस पार्टी ने अपने 61 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कांग्रेस ने 14 फरवरी को होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। कांग्रेस प्रचारकों के 30 नेताओं की इस सूची में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी, गुलाम नबी आजाद, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट और दीपेन्द्र हुड्डा के नाम शामिल हैं। इससे पहले कांग्रेस ने 26 जनवरी को पहले चरण के चुनाव के लिए 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी।

Published: undefined

दूसरी स्टार प्रचारकों की सूची में कांग्रेस नेता और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, आराधना मिश्रा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, अभिनेता राज बब्बर, प्रमोद तिवारी, पीएल पुनिया, राजीव शुक्ला, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरूद्दीन, आचार्य प्रमोद कृष्णम, राशिद अल्वी, जफर अली नकवी, कुलदीप विश्नोई, वर्षा गायकवाड, हार्दिक पटेल, सुप्रिया श्रीनेत, इमरान प्रतापगढ़ी, कन्हैया कुमार, परिणीति शिंदे, धीरज गुर्जर और तारिक अनवर शामिल हैं।

Published: undefined

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में 40 फीसदी महिलाओं को उम्मीदवार बनाने का एलान कर चुकी है। ऐसे में पार्टी की ओर से अब तक 127 महिला उम्मीदवारों का ऐलान किया जा चुका है। रविवार को कांग्रेस पार्टी ने अपने 61 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की थी।
फिलहाल उत्तर प्रदेश की मौजूदा विधानसभा के 403 सदस्यों में केवल 40 महिलाएं हैं। कांग्रेस पार्टी महिला और युवाओं के लिए कई ऐलान कर चुकी है।

Published: undefined

वहीं सोमवार को प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में पंखुड़ी पाठक के लिए प्रचार करते हुए डोर टू डोर कैंपेन भी किया था। उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव सात चरणों में होगा। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को और सातवें और अंतिम चरण का मतदान सात मार्च को होगा। जबकि 10 मार्च को चुनावों के परिणाम घोषित किए जाएंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: तमिलनाडु के चेन्नई-त्रिची राष्ट्रीय राजमार्ग पर बस लॉरी की टक्कर में 4 लोगों की मौत, 15 से ज्यादा घायल

  • ,
  • 'दिल टूट गया है..' पहले नामांकन के लिए जद्दोजहद और फिर पर्चा खारिज, श्याम रंगीला ने बयां किया अपना दर्द

  • ,
  • हरियाणा की BJP सरकार ने ऐसा कोई काम नहीं किया जिसे वह लोगों को दिखा सके, उनके पास भविष्य के लिए भी कोई योजना नहीं: हुड्डा

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: स्लोवाक के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको गोलीबारी में घायल, सरकारी बैठक के बाद हुई फायरिंग

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार में 5वें चरण में दिलचस्प मुकाबला, 4 सीटों पर नए 'योद्धा' दे रहे हैं पुराने को टक्कर