हालात

कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए यूपी के वित्त मंत्री, करना होगा कोरोना टेस्ट

उत्तर प्रदेश के वित्त और चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना की आज (गुरुवार) को कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जांच होगी। मंत्री ने सोमवार को मेरठ के लाला लाजपत राय मेमोरियल (एलएलआरएम) मेडिकल कॉलेज का दौरा किया था। इस दौरान वह तीन कोविड-19 संक्रमण से ग्रस्त रोगियों के संपर्क में आ गए थे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश के वित्त और चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना की आज (गुरुवार) को कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जांच होगी। मंत्री ने सोमवार को मेरठ के लाला लाजपत राय मेमोरियल (एलएलआरएम) मेडिकल कॉलेज का दौरा किया था। इस दौरान वह तीन कोविड-19 संक्रमण से ग्रस्त रोगियों के संपर्क में आ गए थे। वर्तमान में मंत्री ने खुद को पहले से ही क्वारंटाइन कर दिया है। तीनों मरीजों की कोरोना संक्रमण को लेकर पॉजिटिव जांच रिपोर्ट बुधवार को आई, जिसके बाद स्वास्थ्य अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया।

Published: 04 Jun 2020, 2:00 PM IST

मेरठ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. राज कुमार ने कहा कि मंत्री कुछ मिनटों के लिए ही वार्ड में रहे थे और ऐसे में उनके संक्रमित होने की संभावना बेहद कम है। सीएमओ ने कहा, "जिस अवधि तक मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अन्य नेता उक्त रोगियों के निकट थे, वह बहुत अधिक नहीं थी। एक व्यक्ति तभी संक्रमण से गस्त हो सकता है, जब उसने मरीज के साथ कम से कम 15 मिनट का जोखिम भरा वक्त बिताया हो।"

Published: 04 Jun 2020, 2:00 PM IST

मंत्री सहित स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भी कई मीडियाकर्मियों के साथ वार्ड का दौरा किया था। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने अब कहा है कि तीनों संक्रमित रोगियों के संपर्क में आने वाले सभी व्यक्तियों की जांच अगले पांच दिनों तक की जाएगी। सीएमओ ने कहा, "यदि अगले पांच दिनों में उनमें कोई लक्षण दिखाते हैं, तो मानक संचालन प्रक्रियाओं के अनुसार उनकी जांच होगी और उन्हें उपचार के लिए भेजा जाएगा।"

Published: 04 Jun 2020, 2:00 PM IST

खन्ना कोरोना परीक्षण से गुजरने वाले उत्तर प्रदेश के दूसरे मंत्री होंगे। इससे पहले मार्च में सूबे के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने एक पार्टी में भाग लिया था, जहां वह बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर के संपर्क में आ गए थे। कनिका बाद में कोविड-19 से संक्रमित पाई गईं थीं। इसके बाद मंत्री की जांच हुई। हालांकि, जांच में सिंह के संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई थी, लेकिन इस पर काफी विवाद हुआ था।

Published: 04 Jun 2020, 2:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 04 Jun 2020, 2:00 PM IST

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल