हालात

यूपी: सड़क पर आस्था का सैलाब! जमीन पर लेटकर करौली बाबा के आश्रम जा रहे हजारों भक्त, बताया क्यों कर रहे हैं ऐसा

अगर ऐसे ही भक्त जमीन पर लेटकर आगे बढ़ेंगे तो इन्हें करौली बाबा के आश्रम तक पहुंचने में पांच दिन तक समय लग सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के कानपुर का करौली आश्रम एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार यह आश्रम अपने भक्तों को लेकर सुर्खियों में है। दरअसल 3 हजार से ज्यादा भक्तों ने कानपुर के सरसैया घाट से 41 किलोमीटर दूर करौली आश्रम तक अनोखी यात्रा शुरू की है। हजारों भक्त सड़क पर लेटकर आश्रम जा रहे हैं। मतलब यह कि करौली बाबा के ये भक्त दंडवत यात्रा निकाल रहे हैं। भक्तों का कहना है कि ऐसा करने से देश में शांति होगी और साथ ही वह स्वस्थ भी होंगे। भक्तों ने कहा कि यह गुरु के लिए उनकी सेवा है।

अगर ऐसे ही भक्त जमीन पर लेटकर आगे बढ़ेंगे तो इन्हें करौली बाबा के आश्रम तक पहुंचने में पांच दिन तक समय लग सकता है। भक्तों का कहना है कि वह पांच दिनों तक जमीन पर ऐसे ही लेटकर अपनी यात्रा पूरी करेंगे। गौर करने वाली बात यह भी है कि इस यात्रा में 70 साल की बुजुर्ग महिला से लेकर 10 साल तक के बच्चे भी शामिल हैं।

Published: undefined

सड़क पर लेटकर यात्रा कर रहे इन हजारों भक्तों के साथ करौली बाबा के आश्रम के कुछ लोग भी साथ चल रहे हैं। उनका कहना है कि बाबा के भक्तों की श्रद्धा है, इसलिए वह ऐसा कर रहे हैं। ऐसा करने से भक्तों का स्वास्थ्य बेहतर होगा। इस यात्रा में शामिल भक्त छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश राजस्थान, बंगाल और दिल्ली अन्य प्रदेशों से आए हैं।

कानपुर का करौली आश्रम अक्सर सुर्खियों में रहता है। इससे एक साल पहले करौली आश्रम के बाबा संतोष भदौरिया उस समय चर्चा में आ गए थे, जब एक डॉक्टर ने आश्रम में सवाल पूछने पर मारपीट का आरोप लगाया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined