हालात

यूपी सरकार कोरोना से होने वाली मौत का दे रही गलत आंकड़ा, अस्पतालों के बारे में जानकारियां अधिकतर फर्जी, अखिलेश का आरोप

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार पर कोरोना वायरस से होने वाली मौत का गलत आंकड़ा देने आरोप लगाया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो: सोशल मीडिया

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार पर कोरोना वायरस से होने वाली मौत का गलत आंकड़ा देने आरोप लगाया है।उन्होंने आरोप लगाया कि श्मशान घाट पर शवों की संख्या आधिकारिक आंकड़ों के विपरीत है। अखिलेश ने कहा कि यूपी सरकार के कुशासन और अदूरदर्शिता ने राज्य को कोरोना प्रदेश में बदल दिया है।

Published: 27 Apr 2021, 1:41 PM IST

उन्होंने आगे कहा, कम मौतें दिखाने के लिए नकली डेटा दिया जा रहा है, जबकि श्मशान और कब्रिस्तानों में भीड़ देखी जा रही है। यह सरकार की विफलता है कि बीजेपी के सांसद, विधायक भी वर्तमान मामलों की स्थिति से संतुष्ट नहीं हैं। बीजेपी द्वारा डॉक्टरों की संख्या, अस्पतालों की संख्या और अन्य सुविधाओं के बारे में दी जा रही जानकारियां अधिकतर फर्जी हैं। ऐसी असंवेदनशील सरकार राज्य में कभी नहीं देखी गई है।

Published: 27 Apr 2021, 1:41 PM IST

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी को गर्व होना चाहिए और कोविड मरीजों के परिवार के सदस्यों की तरह सोचना चाहिए और उनके घरों में ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करनी चाहिए। उन्होंने पार्टी पर दूसरी लहर के बारे में विशेषज्ञों की चेतावनी पर कोई ध्यान नहीं देने का आरोप लगाया।

Published: 27 Apr 2021, 1:41 PM IST

सपा प्रमुख ने पूरे देश में कोविड वैक्सीन की कीमतों को भी एक समान करने की भी मांग की और अपनी पार्टी के कार्यकतार्ओं से कोरोनोवायरस की दूसरी लहर से लड़ने में मदद करने की अपील की।

उन्होंने पूछा, विभिन्न देशों ने भारत में यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। इससे वैश्विक स्तर पर भारत की छवि पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। यहां तक कि ऑक्सीजन भी उपलब्ध नहीं है ... डबल इंजन वाली सरकार कहां है?ॉ

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 27 Apr 2021, 1:41 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 Apr 2021, 1:41 PM IST