हालात

‘उत्तर प्रदेश सरकार दूसरे राज्यों से आ रहे अपने ही लोगों को राज्य में दाखिल होने से रोक रही’

देश भर में लॉकडाउन  होने के बाद सभी राज्यों के मजदूर-कामगार अपने-अपने घरों को लौट रहे हैं। कई राज्य सरकारें उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाने का काम कर रही हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश के मजदूरों को उनके अपने ही राज्य में दाखिल होने से रोका जा रहा है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश सरकार दूसरे राज्यों से आ रहे अपने ही लोगों को प्रदेश में दाखिल नहीं होने दे रही है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि उनके राज्य में भी दूसरे राज्यों के मजदूरों ने अपने-अपने पैतृक स्थानों की तरफ जाना शुरु किया तो राजस्थान सरकार ने उनके सफर और बाकी सुविधाओं का ध्यान रखते हुए व्यवस्था कराई। लेकिन उत्तर प्रदेश के लोगों को यूपी की सीमा में दाखिल होन से रोका जा रहा है।

Published: undefined

अशोक गहलोत ने लिखा है कि उत्तर प्रदेश के अधिकारियों का कहना है कि उन्हें इस तरह के कोई आदेश नहीं मिले हैैं कि इन मजदूरों का क्या करना है। उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि इस संबंध में सभी राज्यों को जरूरी निर्देश जारी किए जाएं।

Published: undefined

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट किया गया कि उत्तर प्रदेश के जो भी लोग जहां हैं वे 14 अप्रैल तक वहीं रहे, क्योंकि इससे बीमारी फैलने का खतरा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined