हालात

यूपी: गोंडा जिला अस्पताल की संवेदनहीनता, स्टिकर लगाकर एड्स पीड़ित की पहचान की उजागर

गोंडा के जिला अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा एड्स पीड़ित मरीज की पहचान को उजागार करने का मामला सामने आया है। अस्पताल कर्मियों ने एक एड्स पीड़ित मरीज की पहचान को उजागर करते हुए उसके बेड पर एचआईवी पीड़ित होने का स्टिकर चिपका दिया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  गोंडा के जिला अस्पताल में एड्स पीड़ित मरीज के बेड पर चिपकाया एचआईवी पीड़ित का स्टिकर

सुप्रीम कोर्ट के एड्स मरीज की पहचान छिपाने के आदेश के बावजूद उत्तर प्रदेश के गोंडा जिला अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा एक एड्स पीड़ित मरीज की पहचान को उजागार करने का मामाला सामने आया है। जिला अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मियों ने संवेदनहीनता का परिचय देते हुए एड्स पीड़ित मरीज के बेड पर एचआईवी पीड़ित का स्टिकर लगाकर उसकी पहचान उजागर कर दी।

मीडिया ने जब इस मामले में अस्पताल के स्टाफ नर्स से बात की तो उन्होंने मामले से अनभिज्ञता जताई। उनका कहना था कि शायद किसी जूनियर स्टाफ ने बिना जानकारी के स्टिकर चिपका दिया होगा। मीडिया में खबर आने के बाद फिलहाल इस स्टिकर को हटा दिया गया है।

Published: undefined

इस मामले पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एस के श्रीवास्तव ने कहा कि ऐसे लोगों की पहचान को सार्वजनिक नहीं किया जाता। उन्होंने आगे कहा कि ये मामला मीडिया के माध्यम से उनके संज्ञान में आया है। अगर इस तरह की कोई घटना हुई होगी तो इस मामले से संबंधित व्यक्ति को नोटिस जारी किया जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined