हालात

UP MLC चुनावः सपा ने जारी की 34 प्रत्याशियों की सूची, दो सीट पर RLD लड़ेगी, कफील खान को देवरिया से टिकट

उत्तर प्रदेश में अगले महीने स्थानीय निकाय कोटे से विधान परिषद की 35 सीटों पर चुनाव होना है। इनमें मथुरा-एटा-मैनपुरी सीट से दो प्रतिनिधि चुने जाते हैं। इसलिए 35 सीटों पर कुल 36 सदस्यों का चयन होता है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

समाजवादी पार्टी ने आज उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2022 के लिए 36 उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर दी है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की अध्यक्षता में प्रत्याशियों के नाम तय होने के बाद प्रथम चरण के 30 और दूसरे चरण के 6 प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है।

Published: undefined

समाजवादी पार्टी की लिस्ट के अनुसार, यूपी विधानसभा चुनाव में गठबंधन सहयोगी रही आरएलडी को एमएलसी चुनाव लड़ने के लिए दो सीट दी गई हैं। बुलंदशहर और मेरठ-गाजियाबाद स्थानीय प्राधीकारी सीट से आरएलडी के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। वहीं, जैसा कि पहले से ही चर्चा थी अखिलेश यादव ने डॉ. कफील खान को एमएलसी चुनाव के लिए टिकट दिया है। कफील खान को देवरिया स्थानीय प्राधिकारी सीट से टिकट मिला है।

Published: undefined

बता दें कि उत्तर प्रदेश में स्थानीय निकाय कोटे की विधान परिषद की 35 सीटें हैं, जिनपर चुनाव होना है। इनमें मथुरा-एटा-मैनपुरी सीट से दो प्रतिनिधि चुने जाते हैं। इसलिए 35 सीटों पर कुल 36 सदस्यों का चयन होता है। आमतौर पर यह चुनाव विधानसभा चुनाव के पहले या बाद में होता है। इस बार 7 मार्च को कार्यकाल खत्म होने के चलते चुनाव आयोग ने विधानसभा के बीच में ही इसकी घोषणा की थी, लेकिन बाद में परिषद चुनावों को टाल दिया गया। स्थानीय निकाय की सीट पर सांसद, विधायक, नगरीय निकायों, कैंट बोर्ड के निर्वाचित सदस्य, जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायतों के सदस्य, ग्राम प्रधान वोटर होते हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined