हालात

यूपी पुलिस ने पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को किया गिरफ्तार, रेप के आरोपी सांसद को बचाने की साजिश रचने का आरोप

अमिताभ ठाकुर को एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है, जिसमें उन्हें रेप के एक मामले के आरोपी बीएसपी सांसद अतुल राय को बचाने के लिए साजिश रचने का दोषी बताया गया है। इस मामले में कथित रेप पीड़िता और उसके साथी की आत्मदाह के बाद मौत हो चुकी है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जबरन रिटायर किए गए आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को आज लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अमिताभ ठाकुर ने गिरफ्तारी का विरोध करने की कोशिश की तो पुलिस उन्हें घसीटते हुए ले गई और एक पुलिस जीप में बांधकर हजरतगंज पुलिस स्टेशन ले गई।

Published: 27 Aug 2021, 6:47 PM IST

बताया जा रहा है कि ठाकुर को एसआईटी की एक रिपोर्ट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है, जिसमें उन्हें बलात्कार के एक मामले के आरोपी बीएसपी सांसद अतुल राय को बचाने के लिए साजिश रचने का दोषी बताया गया है। इस मामले में कथित रेप पीड़िता की सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह का प्रयास करने के कुछ दिनों बाद इसी सप्ताह की शुरूआत में मौत हो गई है। उससे पहले आत्मदाह करने वाले उसके साथी की भी मौत हो चुकी है।

Published: 27 Aug 2021, 6:47 PM IST

रेप पीड़ित महिला ने एक मई 2019 को अतुल राय के खिलाफ लंका थाने में दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। वह और उसके साथी ने 16 अगस्त को अमिताभ ठाकुर, एसएसपी अमित पाठक और एक न्यायाधीश सहित अन्य अधिकारियों पर उनके खिलाफ साजिश रचने का गंभीर आरोप लगाकर सुप्रीम कोर्ट के बाहर खुद को आग लगा ली थी।

घोसी संसदीय सीट से बीएसपी उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करने के बाद भगोड़े के रूप में ही चुनाव जीतने वाले अतुल राय ने बाद में 22 जून, 2019 को अदालत के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। तब से वह जेल में ही हैं।

Published: 27 Aug 2021, 6:47 PM IST

खास बात ये है कि शुक्रवार को अपनी गिरफ्तारी से कुछ घंटे पहले ही सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने घोषणा की थी कि वह अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी बना रहे हैं। साथ ही ठाकुर ने यह भी कहा कि वह गोरखपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

Published: 27 Aug 2021, 6:47 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 Aug 2021, 6:47 PM IST