हालात

यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामला: लखनऊ में अभ्‍यर्थियों का प्रदर्शन, छात्रों ने कहा- भविष्‍य के साथ अन्‍याय हुआ

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि छात्रों के भविष्‍य के साथ अन्‍याय हुआ है। पेपर लीक केवल एक जगह नहीं, बल्कि कई जगह हुआ है। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने कहा कि पेपर लीक हुए हैं, उसके सबूत भी दिए गए हैं। इसके आधार पर दोबारा परीक्षा कराई जाए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

 उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लीक का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को हजारों अभ्यर्थियों ने लखनऊ के ईको गार्डन में प्रदर्शन किया। उन्होंने भर्ती बोर्ड के खिलाफ नारेबाजी करते हुए फिर से परीक्षा कराने की मांग की। सभी प्रदर्शनकारी हाथों में होर्डिंग और बैनर लिए हुए थे।

इनका कहना था कि छात्रों के भविष्‍य के साथ अन्‍याय हुआ है। पेपर लीक केवल एक जगह नहीं, बल्कि कई जगह हुआ है। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने कहा कि पेपर लीक हुए हैं, उसके सबूत भी हम लोगों ने दिए हैं। इसके आधार पर दोबारा परीक्षा कराई जाए, जिससे जो लोग मेहनत करके परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उनको मौका मिल सके।

Published: undefined

अभ्यर्थी रमेश ने बताया कि पेपर लीक हुआ है और पेपर भण्डारे की तरह बंटा है। जो लोग मेहनत करके 120 प्रश्न हल करके आए हैं, उनको पेपर लीक होने से अंदाजा हो गया है कि उनकी मेहनत बेकार गई है।

इसके पहले उप्र पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड ने लिखित परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने के संबंध में अभ्यर्थियों से प्रमाण देने को कहा है। इस संबंध में अभ्यर्थी प्रमाणों एवं साक्ष्यों सहित अपना प्रत्यावेदन शुक्रवार शाम छह बजे तक बोर्ड की ईमेल आईडी पर भेज सकते हैं, जिसका परीक्षण करने के बाद अभ्यर्थियों के हित में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने के दावों और अन्य त्रुटियों की जांच के लिए एडीजी/सदस्य सचिव की अध्यक्षता में आंतरिक जांच समिति का गठन भी हो चुका है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined