हालात

UP पुलिस का हाल: इंस्पेक्टर ने एएसपी को दी धमकी, 'अपशब्द कहे और जाति को लेकर मारे ताने', पूरी खबर पढ़ रह जाएंगे हैरान!

एक इंस्पेक्टर की ओर से कथित तौर पर एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(एएसपी) को धमकी देने का मामला सामने आया है, जिसके बाद अधिकारी अनिल कुमार ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) वाराणसी जोन को एक पत्र लिखा है।

फोटो : IANS
फोटो : IANS 

एक इंस्पेक्टर की ओर से कथित तौर पर एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(एएसपी) को धमकी देने का मामला सामने आया है, जिसके बाद अधिकारी अनिल कुमार ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) वाराणसी जोन को एक पत्र लिखा है। अधिकारी ने मुख्यमंत्री और एससी/एसटी आयोगों को भी इस सिलसिले में पत्र लिखा है। एएसपी ने पत्र को सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया, जो वायरल हो गया है।

Published: 29 Jul 2021, 2:36 PM IST

पुलिस महानिरीक्षक, वाराणसी रेंज, एस.के.भगत एडीजी वाराणसी जोन बृजभूषण के निर्देश पर मामले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "मैं मामले की जांच कर रहा हूं। उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, एएसपी (ऑपरेशन) चंदौली के पुलिस लाइन के रिकॉर्ड में गड़बड़ी का पता चलने के बाद एक उनके और इंस्पेक्टर के बीच तीखी बहस हुई। घटना एक बंद कमरे में हुई जहां केवल एएसपी और इंस्पेक्टर मौजूद थे। अब दोनों एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। उनके अलग-अलग बयान दर्ज किए जा रहे हैं।"

Published: 29 Jul 2021, 2:36 PM IST

एसपी चंदौली अमित कुमार ने शुरू में मामले की जांच की थी। एएसपी द्वारा शिकायत पत्र को सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जाने को भी वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा अनुशासनहीनता के रूप में देखा जा रहा है। भगत ने कहा कि वह जल्द ही अपनी जांच रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपेंगे, जिसके बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी।

Published: 29 Jul 2021, 2:36 PM IST

अपने पत्र में, एएसपी ने कहा था कि 20 जुलाई को उन्होंने पुलिस लाइन का निरीक्षण किया था और विवरण देखने के लिए नियुक्ति रजिस्टर मांगा था। एएसपी ने अपने वायरल पत्र में आरोप लगाया कि कनिष्ठ कर्मचारियों ने उन्हें सूचित किया कि ऐसी सभी नियुक्तियां निरीक्षक द्वारा की जा रही हैं और कोई रिकॉर्ड नहीं रखा जा रहा है। इसके बाद, उन्होंने निरीक्षक को सुधारात्मक उपाय शुरू करने का समय दिया।

Published: 29 Jul 2021, 2:36 PM IST

अधिकारियों ने पुष्टि की कि मंगलवार को एएसपी ने निरीक्षक को एक रजिस्टर के साथ बुलाया था, जब उनके बीच कथित रूप से बहस हुई थी। बाद में एएसपी ने अपने पत्र में आरोप लगाया कि इंस्पेक्टर ने न केवल उनके खिलाफ जातिवादी टिप्पणी की, बल्कि उन्हें धमकी भी दी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 29 Jul 2021, 2:36 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 29 Jul 2021, 2:36 PM IST