हालात

यूपी में बीजेपी के होश उड़ा देने वाले गठबंधन का ऐलान, लोकसभा में एसपी-बीएसपी 38-38 सीटों पर लड़ेंगी चुनाव

लखनऊ में गठबंधन का ऐलान करते हुए मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने बेइमानी से सत्ता हासिल की है। उन्होंने कहा कि जनविरोधी बीजेपी पार्टी को सत्ता में आने से हम रोकेंगे। बीएसपी प्रमुख ने कहा कि बीजेपी की अहंकारी सरकार से जनता परेशान है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन का ऐलान कर दिया है। लखनऊ में आयोजित संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में अखिलेश यादव और मायावती ने इस बात की जानकारी दी। यूपी में दोनों ही दलों ने बराबर-बराबर की सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा कि एसपी और बीएसपी 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। कांग्रेस के लिए रायबरेली और अमेठी की सीट छोड़ दी गई है। इसके अलावा बाकी दो सीटें सहयोगियों को दी जाएंगी।

Published: 12 Jan 2019, 1:46 PM IST

प्रेस से बात करते हुए मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने बेइमानी से सत्ता हासिल की है। उन्होंने कहा कि जनविरोधी बीजेपी पार्टी को सत्ता में आने से हम रोकेंगे। बीएसपी प्रमुख ने कहा कि बीजेपी की अहंकारी सरकार से जनता परेशान है। उन्होंने कहा कि जैसे हमने मिलकर उपचुनावों में बीजेपी को शिकस्त दी थी, वैसे ही हम लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराएंगे।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी प्रेस से बात की। उन्होंने कहा कि मायावती जी पर बीजेपी के नेताओं ने अशोभनीय टिप्पणियां कीं। उन्होंने कहा कि इन नेताओं के खिलाफ बीजेपी ने कोई कार्रवाई नहीं की गई। अखिलेश ने कहा कि मायावती जी का सम्मान मेरा सम्मान है, उनका अपमान मेरा अपमान है।

उत्तर प्रदेश में एसपी-बीएसपी के साथ आने पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी की हार की शुरूआत यूपी और बिहार से हो चुकी है।

Published: 12 Jan 2019, 1:46 PM IST

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि इस वक्त पूरे देश में अराजकता का माहौल है। उन्होंने कहा कि यूपी में भूखमरी और गरीबी चरम पर है, लेकिन बीजेपी धर्म के नाम पर सियासत चमका रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की हुकूमत में हर वर्म परेशान है। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी की हुकूमत में यूपी में बेकसूर लोगों के एनकाउंटर हो रहे हैं।

Published: 12 Jan 2019, 1:46 PM IST

गठबंधन के ऐलान के बाद समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। वाराणसी में दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों के साथ पटाखे फोड़े और जश्न मनाया।

Published: 12 Jan 2019, 1:46 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Jan 2019, 1:46 PM IST