हालात

राज्यसभा में नागालैंड फायरिंग को लेकर हंगामा, कार्यवाही दोपहर 3 बजे तक के लिए स्थगित

नागालैंड फायरिंग की घटना को लेकर राज्यसभा में जोरदार हंगामा हुआ। जिसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

फोटो: राज्यसभा
फोटो: राज्यसभा 

नागालैंड फायरिंग की घटना को लेकर राज्यसभा में जोरदार हंगामा हुआ। जिसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही पहले दोपहर दो बजे तक और फिर 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। सोमवार को यह तीसरा स्थगन है जब विपक्ष ने नागालैंड गोलीबारी को लेकर सदन के कामकाज को स्थगित करने की अपनी मांग जारी रखी ।

Published: undefined

दोपहर 12 बजे उच्च सदन की बैठक फिर से शुरू होने के तुरंत बाद, उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने प्रश्नकाल शुरू किया, लेकिन विपक्षी सदस्य नारेबाजी करने लगे और उनमें से कुछ तख्तियां लेकर वेल में आ गए।

इस बीच, एक सवाल के जवाब में, आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि केंद्र सरकार उज्‍जवला 2.0 के तहत ग्रामीण परिवारों के लक्ष्य को बढ़ाना सुनिश्चित करेगी, जिसे इस साल अगस्त में पेश किया गया था और इससे महामारी के दौरान लाखों परिवारों को मदद मिली है।

Published: undefined

हरिवंश दोहराते रहे कि प्रश्नकाल महत्वपूर्ण है और विपक्ष को कामकाज में सहयोग करना चाहिए। लेकिन उपसभापति की सलाह का विपक्षियों पर कोई असर नहीं पड़ा और उन्होंने सदन को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

Published: undefined

इससे पहले, सभापति एन. वेंकैया नायडू ने भी विपक्ष से शून्यकाल चलने देने की अपील की, लेकिन वे कार्यवाही को स्थगित करने और गोलीबारी की घटना पर चर्चा की अनुमति देने की मांग करते रहे।

Published: undefined

यह देखते हुए कि घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण थी, नायडू ने बताया कि उन्होंने रक्षा और गृह मंत्रियों से बात की है और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को आज सदन में एक बयान देंगे। केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने भी कहा कि सरकार संवेदनशील है और मामलों को लेकर चिंतित है और गृह मंत्री दोपहर में एक बयान देंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined