हालात

यूपी: कानपुर देहात में हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग, DSP समेत 8 पुलिस कर्मी शहीद

कानपुर देहात में जैसे ही पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर के घर पर दबिश दी, बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में बिल्हौर के सीओ देवेंद्र मिश्र, शिवराजपुर के एसओ महेश यादव, दो सब इंस्पेक्टर और 4 सिपाही शहीद हो गए। सात पुलिस कर्मी घायल हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में एक हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। फायरिंग में डिप्टी एसपी समेत आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गए हैं। हमले में 7 पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। कानपुर देहात के शिवली थाना इलाके में पुलिस ने बिकरू गांव में दबिश देने गई थी। पुलिस यहां पर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने के लिए गई थी।

Published: 03 Jul 2020, 8:39 AM IST

बताया जा रहा है कि जैसे ही पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर के घर पर दबिश दी, बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में बिल्हौर के सीओ देवेंद्र मिश्र, शिवराजपुर के एसओ महेश यादव, दो सब इंस्पेक्टर और 4 सिपाही शहीद हो गए। सात पुलिस कर्मी घायल हुए हैं, जिनमें कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस हत्या के प्रयास के केस में शातिर विकास दुबे को अरेस्ट करने गई थी। हिस्ट्रीशीटर विकास के खिलाफ 60 केस दर्ज हैं।

Published: 03 Jul 2020, 8:39 AM IST

ये पुलिस कर्मी मुठभेड़ में हुए शहीद:

  • देवेंद्र कुमार मिश्र,सीओ बिल्हौर
  • महेश यादव,एसओ शिवराजपुर
  • अनूप कुमार,चौकी इंचार्ज मंधना
  • नेबूलाल, सब इंस्पेक्टर शिवराजपुर
  • सुल्तान सिंह कांस्टेबल थाना चौबेपुर
  • राहुल ,कांस्टेबल बिठूर
  • जितेंद्र,कांस्टेबल बिठूर
  • बबलू कांस्टेबल बिठूर

Published: 03 Jul 2020, 8:39 AM IST

यूपी के डीजीपी एचसी अवस्थी ने कहा कि हमारे 7 जवान घायल हो गए हैं। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन अभी भी जारी है, क्योंकि अपराधी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। डीजीपी ने बातया क आईजी, एडीजी,एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) को ऑपरेशन की निगरानी के लिए वहां, भेजा गया है। कानपुर से फॉरेंसिक टीम मौके पर थी, लखनऊ से एक विशेषज्ञ टीम भी भेजी गई है।

Published: 03 Jul 2020, 8:39 AM IST

डीजीपी ने बताया कि एसटीएफ को तैनात किया गया है। आईजी/एसटीएफ मौके पर पहुंच रहे हैं। कानपुर एसटीएफ पहले से ही काम पर है। बड़े पैमाने पर अस्पष्टता बरती जा रही है। यह उस ऑपरेशन के सिलसिले में जारी है जिसके लिए टीम पहले स्थान पर गई थी।

Published: 03 Jul 2020, 8:39 AM IST

वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में अपराधियों द्वारा फायिरंग के बाद जान गंवाने वाले 8 पुलिस कर्मियों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने डीजीपी एचसी अवस्थी को अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिए हैं, उन्होंने घटना की रिपोर्ट भी मांगी है।

Published: 03 Jul 2020, 8:39 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Jul 2020, 8:39 AM IST