हालात

उत्तर प्रदेश: झांसी में एक घर में आग लगने से एक ही परिवार के 4 लोगों की जिंदा जलकर मौत

घर की छत पर सो रहे परिवार के चार सदस्यों को पड़ोसियों ने बचा लिया। डीआईजी सुभाष सिंह बघेल ने कहा कि अग्निशमन विभाग के अधिकारी आग के कारणों की जांच कर रहे हैं, क्योंकि कुछ पड़ोसियों ने घटना में किसी साजिश की संभावना व्यक्त की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के झांसी में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां के सीपरी बाजार क्षेत्र में मंगलवार तड़के एक घर में अचानक से आग लग जाने से जलकर परिवार के चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों में जगदीश, उनकी पत्नी कुमुदबाला, एक बुजुर्ग महिला रजनी और एक नाबालिग लड़की है। एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं, घर की छत पर सो रहे परिवार के चार सदस्यों को पड़ोसियों ने बचा लिया। डीआईजी सुभाष सिंह बघेल ने कहा कि अग्निशमन विभाग के अधिकारी आग के कारणों की जांच कर रहे हैं, क्योंकि कुछ पड़ोसियों ने घटना में किसी साजिश की संभावना व्यक्त की है।

Published: undefined

24 घंटे के भीतर उत्तर प्रदेश में यह दूसरा हादसा था। इससे पहले मंगलवार सुबह मऊ जिले में सिलिंडर फटने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, और लगभग एक दर्जन लोग घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस हादसे में गहरा शोक व्यक्त किया है और पीड़ितों को हर संभव मदद देने का अधिकारियों को निर्देश दिया है। सरकार ने इस घटना की जांच एटीएस को सौंप दी है, जो यह भी पता लगाने की कोशिश करेगा कि विस्फोट सिलिंडर के फटने से हुआ या फिर इसकी कोई और वजह थी।

Published: undefined

एटीएस के अधिकारी ने बताया, “विस्फोट जैसे मामले में एटीएस अपने हिसाब से जांच करके नमूने लाता है, और यह हम लोगों के नियम में शामिल है।”

जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया, “मऊ जिले के गोहना कोतवाली क्षेत्र के वलीदपुर नगर के बिचलापुरा मुहल्ले में सोमवार सुबह रसोई गैस सिलिंडर फट गया, जिससे हुए तेज विस्फोट से दो मकान पूरी तरह जमींदोज हो गए, जबकि आसपास के तीन अन्य मकान क्षतिग्रस्त हो गए। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में पांच पुरुष, तीन महिलाएं, दो बच्चे और तीन लड़कियां शामिल हैं।”

उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल 11 लोगों को आजमगढ़ और वाराणसी के लिए रेफर किया गया है। मलबा हटाने में आ रही कठिनाई को देखते हुए गोरखपुर से एनडीआरएफ टीम बुलाई गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ