हालात

योगी के मंत्री का बीजेपी पर हमला, कहा, मैं गरीबों की बात करता हूं और बीजेपी मंदिर-मस्जिद की

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने लखनऊ में रैली के दौरान बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मैं सत्ता के लिए यहां नहीं आया, मुझे मंत्री बनने का लालच नहीं है। मैं सच्चाई बोलता हूं तो बीजेपी को विरोध लगता है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर 

लखनऊ के रमाबाई आंबेडकर मैदान में आयोजित रैली में योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। ओम प्रकाश राजभर ने कहा, “मेरा मन टूट गया है। बीजेपी हिस्सा देना नहीं चाहती है। जब भी गरीब के सवाल पर हिस्से की बात करता हूं, ये मंदिर की बाद करते हैं, मस्जिद की बात करते हैं और हिंदू मुसलमान की बात करते हैं।

Published: undefined

इस्तीफे की चेतावनी देते हुए राजभर ने कहा कहा, “मैं सत्ता का स्वाद चखने के लिए नहीं आया हूं, गरीबों की लड़ाई लड़ने आया हूं। ये लड़ाई लड़ूं या बीजेपी का गुलाम बनकर रहूं? एक कार्यालय आज तक नहीं दिया। मैंने तो मन बनाया कि आज इस मंच से घोषणा करूंगा, आज इस्तीफा देकर मानूंगा।”

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष राजभर ने मौजूदा शिक्षा व्यवस्था के हालात पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पहले प्राथमिक स्कूलों के पढ़े बच्चे डॉक्टर बनते थे। आज प्राथमिक स्कूलों में 3.18 लाख पद खाली पड़े है। प्रदेश में प्राथमिक स्कूलों की हालत खराब है। प्राथमिक स्कूलों में खाली पड़े शिक्षकों के 3.18 लाख पदों पर भर्ती होनी चाहिए। अच्छा पढ़ाने वाले शिक्षकों की सैलरी बढ़ाई जानी चाहिए। भर्ती के लिए कानून बनना चाहिए। लेकिन बीजेपी सरकार मंदिर बनवाना चाहती है।

Published: undefined

बता दें कि ओम प्रकाश राजभर पहले भी बीजेपी पर निशाना साधते रहे हैं। इससे पहले भी कई मौकों पर वह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना कर चुके हैं। राजभर ने कहा था कि वे सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में खुद को उपेक्षित महसूस करते हैं। उन्होंने कहा था कि कैबिनेट में सभी की बातें सुनी जाती हैं, लेकिन फैसले चार से पांच लोग ही करते हैं। इसके अलावा 19 मार्च को ओम प्रकाश राजभर ने कहा था मौजूदा यूपी सरकार सिर्फ मंदिरों पर ध्यान दे रही है। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा था कि गरीबों के विकास पर सरकार का ध्यान नहीं है। जिन्होंने वोट देकर सत्ता दी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined