हालात

यूपी: ललितपुर में मृतक किसानों के परिजनों से मिलीं प्रियंका गांधी, खाद लेने के लिए लाइन में लगे किसानों की हुई थी मौत

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ललितपुर में पीड़ित किसान परिवारों से मुलाकात की। ललितपुर समेत पूरे बुन्देलखंड में खाद की भयंकर किल्लत है। कई किसानों की मौत हो चुकी है।

फोटो: @INCUttarPradesh
फोटो: @INCUttarPradesh 

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने चार किसानों के परिवारों से मुलाकात की, जो कथित तौर पर बीमार पड़ गए थे और कई किसानों की मौत हो गई थी। जो कृषि उर्वरक खरीदने के लिए लाइन में इंतजार कर रहे थे। क्षेत्र कृषि उर्वरक की कमी का सामना कर रहा है।

Published: 29 Oct 2021, 9:39 AM IST

इससे पहले यूपी कांग्रेस ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि प्रियंका गांधी ललितपुर पहुंच गई है। जल्द ही पीड़ित किसान परिवारों से मिलने जाएंगी। ललितपुर समेत पूरे बुन्देलखंड में खाद की भयंकर किल्लत है। कतारों में हमारे अन्नदाता दम तोड़ रहे हैं।

Published: 29 Oct 2021, 9:39 AM IST

पिछले दिनों उठाया था मुद्दा

प्रियंका गांधी किसानों के मुद्दे को आक्रामक तरीके से उठा रही हैं। पिछले दिनों ही उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि किसान मेहनत कर फसल तैयार करे तो फसल का दाम नहीं। किसान फसल उगाने की तैयारी करे, तो खाद नहीं। खाद न मिलने के चलते बुंदेलखंड के 2 किसानों की मौत हो चुकी है। लेकिन किसान विरोधी बीजेपी सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगा है। इनकी नीयत और नीति दोनों में किसान विरोधी रवैया है।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका गांधी का बीजेपी सरकार पर हमला, कहा- इनकी नीयत और नीति दोनों में किसान विरोधी रवैया है

Published: 29 Oct 2021, 9:39 AM IST

इससे पहले प्रियंका गांधी ने गुरुवार रात ललितपुर जाते समय लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर कुलियों से मुलाकात की थी। कुलियों ने अपनी जीविका से जुड़ी समस्याओं को साझा किया और कोरोना महामारी के दौरान सरकारी उपेक्षा के चलते उनके ऊपर पड़ी आर्थिक मार के बारे में बताया। जिस पर प्रियंका गांधी ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

Published: 29 Oct 2021, 9:39 AM IST

बता दें कि ललितपुर में खाद के लिए लाइन में खड़े-खड़े एक किसान की मौत हो गई थी. जबकि दूसरे ने खाद ना मिलने की वजह से सुसाइड कर ली थी। इसी मृतक किसानों के परिजन से मिलने के लिए शुक्रवार को प्रियंका गांधी ललितपुर पहुंची।

Published: 29 Oct 2021, 9:39 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 29 Oct 2021, 9:39 AM IST