हालात

उत्तर प्रदेश: यूपी पुलिस के मालखाने से लापता रिवॉल्वर पहुंचा डॉन के बेटे के पास, कोर्ट भी हैरान!

मुजफ्फरनगर के रतनपुरी इलाके में जेल में बंद डॉन सुशील मूच के बेटे विवेक सिंह के पास से पुलिस ने इसी साल जनवरी में छापेमारी के दौरान वही हथियार बरामद किया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

सहारनपुर की एक अदालत ने पुलिस से इस बारे में स्पष्टीकरण मांगा है कि कैसे एक व्यक्ति का लाइसेंसी रिवॉल्वर 'मालखाना' से गायब हो गया और बाद में एक खूंखार गैंगस्टर के बेटे के कब्जे से मिला। सहारनपुर के डेहरा गांव में लाइसेंसी हथियार के मालिक ललित कुमार ने आठ साल पहले संपत्ति विवाद में कोर्ट केस जीता था। इसके बाद उन्होंने 2015 में देवबंद थाने के मलखाना से अपना जब्त लाइसेंसी रिवॉल्वर छुड़ाने के लिए जिलाधिकारी की अनुमति ली। उन्हें बताया गया कि उनका हथियार गायब हो गया है।

Published: undefined

हालांकि हथियार की कस्टडी जिन पुलिस वालों को सौंपी गई थी उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई, लेकिन पुलिस ने मामले को बंद कर दिया। यह मामला फिर तब उछला जब मुजफ्फरनगर के रतनपुरी इलाके में जेल में बंद डॉन सुशील मूच के बेटे विवेक सिंह के पास से पुलिस ने इसी साल जनवरी में छापेमारी के दौरान वही हथियार बरामद किया।

Published: undefined

ललित कुमार ने अपने हथियार की कस्टडी की मांग करते हुए मुजफ्फरनगर की एक अदालत में एक पुनरीक्षण याचिका दायर की। उन्होंने अदालत से कहा, मेरा रिवॉल्वर 2015 में गायब हो गया था और 2023 में बरामद हुआ है। मैं हथियार का असली मालिक हूं और इसलिए मेरी अपील है कि इसे रिलीज कर मुझे सौंपा जाए।

कोर्ट ने अब पुलिस से पूछा है कि पुलिस कस्टडी में जब्त रिवॉल्वर एक गैंगस्टर तक कैसे पहुंचा। सहायक जिला सरकारी वकील परमिंदर सिंह ने कहा, जिस व्यक्ति का पिता यूपी के बड़े डॉन में से एक है, सरकारी हिरासत में रखा हथियार उसके हाथ पहुंचने पर अदालत ने गहरी चिंता व्यक्त की है।

Published: undefined

सिंह ने बताया, हथियार गुम होने को लेकर पुलिसकर्मियों के खिलाफ 2015 में दर्ज प्राथमिकी से संबंधित मामले की वर्तमान स्थिति से अदालत को अवगत कराने के लिए देवबंद पुलिस स्टेशन के एसएचओ को एसएसपी सहारनपुर के माध्यम से तलब किया गया है। अदालत ने जिला प्रशासन को भी निर्देश दिया है कि वह विवेक सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी कर पूछे कि उसके पास यह हथियार कहां से आया।

एसएचओ (देवबंद) को 29 अप्रैल को होने वाली अगली सुनवाई पर अदालत में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined