हालात

जन्माष्टमी के दौरान तेज संगीत बजाने पर जताई आपत्ति तो युवक को पीट-पीटकर कर मार डाला

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में जन्माष्टमी उत्सव के दौरान तेज आवाज में बज रहे संगीत पर आपत्ति जताने पर एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई, जिसके बाद जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिले के बारहज क्षेत्र में रविवार को धारा 144 लागू कर दी गई है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो: सोशल मीडिया

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में जन्माष्टमी उत्सव के दौरान तेज आवाज में बज रहे संगीत पर आपत्ति जताने पर एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई, जिसके बाद जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिले के बारहज क्षेत्र में रविवार को धारा 144 लागू कर दी गई है, जिसके अंतर्गत एक स्थान पर चार से ज्यादा लोग इकट्ठे नहीं हो सकते हैं।

Published: 26 Aug 2019, 10:46 AM IST

जिला अधिकारी अमित किशोर ने कहा कि ये प्रतिबंध 15 सितंबर तक लगे रहेंगे। रिपोर्टों के अनुसार, बारहज क्षेत्र के पटेल नगर इलाके में यह घटना शनिवार रात घटी। देवरिया के पुलिस अधीक्षक (एसपी) श्रीपति मिश्रा ने कहा, "कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर पटेल नगर में कुछ युवक तेज संगीत बजा रहे थे, तभी मुन्नालाल ने वहां आकर संगीत बंद करने के लिए कहा, जिसके बाद वहां मौजूद युवकों ने मुन्नालाल पर लाठियों से हमला कर दिया।"

Published: 26 Aug 2019, 10:46 AM IST

उन्होंने कहा, "जब उन्हें बचाने उनकी पत्नी संजू देवी के साथ उनके बेटे सुमित और सचिन आए, तो हमलावरों ने उन्हें भी पीट दिया।" इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायल को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने मुन्नालाल और सुमित को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। इलाज के दौरान रविवार को सुमित (25) की मौत हो गई।

क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और आरोपियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

Published: 26 Aug 2019, 10:46 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Aug 2019, 10:46 AM IST