हालात

उत्तर प्रदेश: अलीगढ़ में CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान बवाल, थाने पर पथराव, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

अलीगढ़ में सीएए के विरोध में शाहजमाल ईदगाह के सामने हजारों की संख्या में महिलाएं और पुरुष जमा हुए थे। प्रदर्शनकारी लगातार नारेबाजी कर रहे थे। ऊपरकोट कोतवाली के सामने भी प्रदर्शनकारियों ने जोरदार प्रदर्शन किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के ऊपरकोट में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान बवाल हो गया है। बताया जा रहा है कि सीएए के विरोध में कुछ लोग जुलूस निकाल रहे थे। खबरों के मुताबिक, इस दौरान कुछ युवकों ने तुर्कमान गेट पर के पास पथराव किया। इसके बाद हलाता तनावपूर्ण हो गए। खबरों में कहा गया है कि कुछ लोगों ने ऊपरकोट कोतवाली पर भी पथराव किया। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं।

Published: 23 Feb 2020, 5:56 PM IST

अलीगढ़ के डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध कर रहे लोगों ने पुलिस के वाहनों पर पथराव किया और जामा मस्जिद के पास एक ट्रांसफार्मर को आग लगाने की कोशिश की। डीएम ने कहा, "प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वाहनों पर पथराव किया इसलिए पुलिस को उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का सहारा लेना पड़ा।"

Published: 23 Feb 2020, 5:56 PM IST

बताया जा रहा है कि सीएए के विरोध में शाहजमाल ईदगाह के सामने हजारों की संख्या में महिलाएं और पुरुष जमा हुए थे। प्रदर्शनकारी लगातार नारेबाजी कर रहे थे। ऊपरकोट कोतवाली के सामने भी प्रदर्शनकारियों ने जोरदार प्रदर्शन किया। पुलिस प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश कर रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस-प्रशासनिक अफसरों के समझाने के बावजूद टकराव के हालात बन रहे हैं।

Published: 23 Feb 2020, 5:56 PM IST

खबरों के मुताबिक, देहलीगेट और ऊपरकोट थाना क्षेत्र के मुस्लिम इलाकों के सभी बाजार बंद हो गए हैं। करीब 12:30 बजे सब्जी मंडी इलाके के दुकानदारों को भी धरना प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान करते हुए बाजार बंद करा दिया गया था। फिलहाल इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। इलाके में हालात तनावपूर्ण हैं।

Published: 23 Feb 2020, 5:56 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 23 Feb 2020, 5:56 PM IST