हालात

उत्तराखंड: तीरथ सिंह रावत के सीएम बनने के बाद वो बयान जिन पर खूब मचा था बवाल, जानें यहां

सत्ता संभालते ही तीरथ सिंह रावत ने कई मौकों पर अपने बयानों से विवाद खड़ा किया था। उनकी तरफ से ऐसे बयान दिए गए थे जिसकी वजह से बीजेपी की काफी किरकिरी हुई थी। बीजेपी के लिए भी कई मौकों पर जवाब देना मुश्किल रहा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तराखंड को एक बार फिर नया सीएम मिलने वाला है। शुक्रवार की देर रात तीरथ सिंह रावत ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफ सौंप दिया था। अब आज विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इस बीच तीरथ सिंह रावत के उन विवादित बयानों की चर्चा करते है, जहां सीएम देने के बाद दिए थे, और वो सुर्खियों में बने रहे। अपने कार्यकाल में उन्होंने इतने विवादित बयान दिए कि सोशल मीडिया पर उनकी खूब फजीहत हुई थी।

Published: 03 Jul 2021, 9:55 AM IST

तीरथ सिंह ने कुंभ मेले को लेकर बयान दिया था, जिससे खूब हाय तौबा मचा था। उन्होंने कहा था कि मां गंगा की कृपा से कोरोना नहीं फैलेगा। साथ ही रावत ने कहा कि कुंभ और मरकज की तुलना करना गलत है। मरकज से जो कोरोना फैला वह एक बंद कमरे से फैला क्योंकि वे सभी लोग एक बन्द कमरे में रहे। जबकि हरिद्वार में हो रहा कुंभ का क्षेत्र नीलकंठ और देवप्रयाग तक है।

Published: 03 Jul 2021, 9:55 AM IST

पीएम मोदी के लेकर एक उन्होंने बयान दिया था, जो काफी किरकिरी हुई थी। तीरथ सिंह रावत ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भगवान राम का अवतार बता दिया था। उन्होंने कहा था कि त्रेता, द्वापर में जैसे राम, कृष्ण को पूजा जाता था। उसी तरह नरेंद्र मोदी को भी भविष्य में पूजा जाएगा।

Published: 03 Jul 2021, 9:55 AM IST

इसके बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने लड़कियों के कपड़ों को लेकर एक विवादित बयान दिथा था। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने अपने कॉलेज के वक्त का एक किस्सा साझा किया था। उन्होंने कहा था कि उस वक्त एक लड़की चंडीगढ़ से कॉलेज में पढ़ने आई थी जो हाफ कट ड्रेस पहनती थी और लड़के उसके पीछे पड़ गए थे। रावत ने कहा कि, 'यूनिवर्सिटी में पढ़ने आई हो और अपना बदन दिखा रही हो, क्या होगा इस देश का।'

Published: 03 Jul 2021, 9:55 AM IST

उनका एक और बयान विवादों में रहा। उन्होंने कहा किलोगों को इस बात से जलन होने लगी है कि दो सदस्यों वाले परिवार को 10 किलो राशन और 20 सदस्यों वाले परिवार को एक क्विंटल अनाज क्यों दिया गया. अब इसमें दोष किसका है.. उसने 20 पैदा किए और आपने दो.. अब जलन क्यों? जब पैदा करने का समय था तब दो किए, 20 क्यों नहीं किए।

Published: 03 Jul 2021, 9:55 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Jul 2021, 9:55 AM IST