हालात

उत्तराखंडः BJP के एक और पूर्व सीएम ने सरकार को घेरा, त्रिवेंद्र रावत ने देहरादून स्मार्ट सिटी पर उठाए सवाल

बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि केवल ईंट इधर से उधर करने से कुछ स्मार्ट नहीं बनेगा, अगर एक बार मास्टर प्लान बन जाता है तो उसको नहीं बदलना चाहिए। इससे तो स्मार्ट सिटी बनाने का केंद्र और प्रधानमंत्री का जो सपना था वो पूरा नहीं होगा।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

उत्तराखंड के पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत द्वारा प्रदेश में कमीशन खोरी के मामले को उठाकर राजनीति को गर्माने के बाद बीजेपी के एक और पूर्व सीएम ने अपनी ही सरकार को घेर लिया है। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के कार्यों पर बड़ा सवाल खड़ा करते हुए अपनी ही सरकार को मुश्किल में डाल दिया है।

Published: undefined

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने साफ कहा कि देहरादून का जब स्मार्ट सिटी के रूप में चयन किया गया था तो इसका नंबर 99 था, लेकिन केवल 3 साल में ही इसका नंबर 9 पर आ गया, इतना अच्छा काम हुआ है। लेकिन अब ऐसा क्या हो रहा है कि इसके निर्माण कार्यों पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

Published: undefined

बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के अनुसार अब स्मार्ट सिटी के कार्यों में गड़बड़ी सी लगती है। उन्होंने कहा कि जो स्मार्ट सिटी के सीईओ हैं उन्हें अब हटाया नहीं जाना चाहिए। क्यूंकि पहले जो इस पद पर था उसके कामों पर बाद वाला सवाल खड़े करता है। इससे भी बड़ी समस्या खड़ी होती है।

Published: undefined

वहीं उनके अनुसार अब सुनने में आ रहा है की परेड ग्राउंड पर बना मंच भी तोड़ा जा रहा है। उनके अनुसार केवल ईंट इधर से उधर करने से कुछ स्मार्ट नहीं बनेगा, अगर एक बार मास्टर प्लान बन जाता है तो उसको नहीं बदलना चाहिए। इससे तो स्मार्ट सिटी बनाने का जो सपना था केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री का वो पूरा नहीं होगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined