हालात

शोले में ‘कालिया’ के किरदार से मशहूर अभिनेता विजू खोटे का निधन

विजू खोटे साल 1964 से फिल्मी जगत से जुड़े थे। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई मराठी और हिंदी फिल्मों में काम किया। हास्य भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध विजू ‘शोले’ फिल्म की लोकप्रिय डायलॉग ‘कितने आदमी थे?’, ‘दो सरकार’ के लिए मशहूर थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मराठी और हिंदी फिल्मों के दिग्गज अभिनेता विजू खोटे का सोमवार की सुबह को निधन हो गया। यह जानकारी उनके पारिवारिक सूत्र ने दी। वह 78 साल के थे और अपनी बहन व अभिनेत्री शुभा खोटे के साथ रहते थे।

Published: 30 Sep 2019, 12:16 PM IST

विजू खोटे साल 1964 से फिल्मी जगत से जुड़े थे। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई मराठी और हिंदी फिल्मों में काम किया। हास्य भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध विजू 'शोले' फिल्म की लोकप्रिय डायलॉग 'कितने आदमी थे?', 'दो सरकार' के लिए मशहूर थे। शोले फिल्म में उन्होंने डाकू गब्बर सिंह के खास सहयोगी कालिया का किरदार निभाया था। अपने 6 दशक के करियर में खोटे ने करीब 300 फिल्मों में काम किया था। इसमें 'फिर हेरा फेरी', 'अंदाज अपना अपना' जैसी फिल्में शामिल हैं। उन्होंने कई टेलीविजन सीरियल और टीवी विज्ञापनों में भी काम किया है। उनकी आखिरी फिल्म ‘जाने क्यों दे यारो’ थी, जो 2018 में रिलीज हुई थी।

Published: 30 Sep 2019, 12:16 PM IST

उनके निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है। कई कलाकारों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने कहा, “बेहतरीन अभिनेताओं में से एक विजू खोटे के निधन की खबर सुनकर मैं दुखी हूं। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।”

Published: 30 Sep 2019, 12:16 PM IST

वहीं टीवी सीरियल एफआईआर की अभिनेत्री कविता कौशिक ने लिखा, “एफआईआर के स्पेशल एपिसोड में विजू खोटे के साथ काम करने का मौका मिला। जिस तरह आज वह चले गए ऐसे ही एक-एक करके हम लोग भी चले जाएंगे। हम कुछ कर नहीं कर सकते पर उस जुड़ाव को महसूस करें जो प्यार हम इस दुनिया में बनाते हैं और उसे कायम रखते हैं।

Published: 30 Sep 2019, 12:16 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Sep 2019, 12:16 PM IST