हालात

वाइब्रेंट गुजरात समिट को लेकर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर कटाक्ष, कहा, नाराज प्रायोजक जुड़ना नहीं चाहते

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वाइब्रेंट गुजरात समिट में ब्रिटेन के हिस्सा न लेने पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि जिस कार्यक्रम की नरेंद्र मोदी अध्यक्षता करते हैं, उसमें स्पांसर शामिल होना नहीं चाह रहे हैं।  

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

गुजरात में इनवेस्टर समिट को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “2019 के गुजरात वाइब्रेंट समिट के आयोजक नोमो (नरेंद्र मोदी) की अध्यक्षता वाले आयोजन के भागीदार नहीं बने रहना चाहते हैं। उन्होंने मंच ऐसे ही छोड़ दिया है, जैसा कि उन्हें (मोदी) को पसंद है। एकदम खाली।”

Published: 31 Dec 2018, 8:54 AM IST

खबर में यह दावा किया गया कि 14 दिसंबर को ब्रिटेन ने आगामी निवेश शिखर सम्मेलन में सहयोगी देश की भूमिका से यह कहकर इनकार कर दिया था कि संतोषप्रद वाणिज्यिक लाभ नहीं होने के कारण अब उसने राज्य के नेतृत्व वाले इस शो-पीस कार्यक्रम से हटने का फैसला किया है। खबरों के मुताबिक, इस सम्मेलन में सहयोगी देश के तौर पर हिस्सा बनने से अमेरिका के हटने के बाद ब्रिटेन ऐसा दूसरा देश बन गया है जो अब इस सम्मेलन का हिस्सा नहीं होगा। दिसंबर की शुरूआत में वड़ोदरा आए अमेरिका के काउंसल जनरल एडगार्ड डी केगन ने कहा था कि दोनों देशों के बीच कुछ अनसुलझे व्यापारिक मुद्दे हैं, इसलिए अमेरिका वाइब्रेंट गुजरात समिट में हिस्सा नहीं लेगा।

Published: 31 Dec 2018, 8:54 AM IST

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में ब्रिटेन के अधिकारियों से समिट में शामिल न होने का कारण पूछा गया है। उन्होंने कहा, “हम 2015 और 2017 में समिट में शामिल हुए थे। हमने उसमें जितना पैसा लगाया, उतना हमारा आउटकम नहीं निकला।

दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष के ट्वीट से गुजरात के सीएम विजय रुपाणी तिलमिला गए हैं और उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट कर ब्रिटेन के हिस्सा नहीं लेने पर सफाई दे रहे हैं। बता दें कि वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन 18 से 20 जनवरी 2019 तक होगा।

Published: 31 Dec 2018, 8:54 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 31 Dec 2018, 8:54 AM IST