हालात

यूपी में गुंडा राज: अविश्वास प्रस्ताव लाने पर विधायक पर जानलेवा हमला, पंचायत सदस्य का अपहरण, देखें अपहरण और हमले का वीडियो

सीएम योगी के राज में उत्तर प्रदेश में गुंडे बेलगाम हो गए हैं। दिनदहाड़े एक विधायक पर जानलेवा हमला हो जाता है। पंचायत सदस्यों का अपहरण तक कर लिया जाता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

सीएम योगी के राज में उत्तर प्रदेश में गुंडे बेलगाम हो गए हैं। दिनदहाड़े एक विधायक पर हमला हो जाता है। पंचायत सदस्यों का अपहरण तक कर लिया जाता है। लेकिन सत्ता के सामने यूपी पुलिस बेबस है। गुंडगर्दी खत्म करने के नाम पर विरोधियों पर गोलियां बरसाने वाले योगी के पुलिस भी असहाय नजर आए। ये सब नजारा दिखा रायबरेली में जहां दिनदहाड़े टोल पर पंचायत सदस्यों पर फायरिंग होती है उसके बाद कुछ सदस्यों का अपहरण भी किया जाता है। लेकिन रायबरेली पुलिस कुछ कर नहीं पाती है।

Published: undefined

दरअसल मंगलवार को जिला पंचायत में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी थी। जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी पर हमला करवा दिया जिसमें वो घायल हो गए। बताया जा रहा है कि जिला पंचायतों के ऊपर हमले की खबर सुनकर रायबरेली सदर से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह मौके पर जा रही थी लेकिन रास्ते में गंगागंज के मोदी स्कूल के पास उनकी गाड़ी हादसे का शिकार हो गई।

Published: undefined

हालांकि इस हादसे में उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं लगी। लेकिन उनके काफिले में शामिल कई गाड़ियां पलट गईं। इस दौरान आरोप है कि कुछ लोगों ने अदिति सिंह की गाड़ी का पीछा किया था। यहीं नहीं बकौल अदिति कुछ लोगों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया था। लोग हथियारों से लैस थे। उन्होंने कहा कि हमलावरों की एक गाडी में खुद जिला पंचायत अध्यक्ष मौजूद थे।

Published: undefined

हमलावरों ने कुछ जिला पंचायत सदस्यों का अपहरण किया और विधायक की गाड़ियों का पीछा किया। इसके बाद महावीर स्कूल के पास उनकी गाड़ी पर पथराव हुआ और गाड़ी पलट गई।राकेश अवस्थी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि अदिति को मामूली चोटे आई है। यह घटना टोल प्लाजा में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई।

Published: undefined

इस घटना के बाद जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी पर हुए हमले को लेकर उनके समर्थक और एसपी-बीएसपी और कांग्रेस के नेता शहर के डिग्री कॉलेज चौराहे पर धरने पर बैठ गए। इस दौरान पूरे शहर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। बताया जाता है कि राकेश अवस्थी को गोली लगी है और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

Published: undefined

हमले में घायल जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी

इस बीच रायबरेली की जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने भी इस घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए पूरे मामले पर कानूनी कार्यवाही करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इस मामले में पीड़ितों की तहरीर पर नामजद रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।

Published: undefined

अभी हाल ही में राकेश अवस्थी एसपी से सुरक्षा की गुहार लगाई थी। उनका एसपी सुनील कुमार सिंह साथ एक ऑडियो भी वायरल हुआ था जिसमे उन्होंने अपने ऊपर जान का खतरा बता कर सुरक्षा की मांग की थी। इसके अलावा कई सदस्यों ने ज्ञापन देकर अपने ऊपर हमला होने की आशंका जताई थी।

बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह रायबरेली से सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के भाई हैं। इस बीच जिले की राजनीति गरमा गई है, बीजेपी सरकार और प्रशासन के खिलाफ लोग धरने पर बैठ गए हैं।

Published: undefined

इस बीच जिला पंचायत सदस्य निर्मला देवी के पति की तरफ से एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह और उनके साथियों के खिलाफ अपहरण की एफआईआर दर्ज कराई गयी है। एफआईआर में कहा गया है कि उनकी पत्नी जिला पंचायत में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग करने जा रही थीं, लेकिन दिनेश प्रताप सिंह और उनके साथियों ने उनका अपहरण कर लिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined