हालात

विशाखापट्टनम गैस लीक हादसे से शोक, PM मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राहुल गांधी ने जताया दुख, अब तक 8 की मौत

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक मल्टीनेशनल कंपनी के केमिकल प्लांट में जहरीली गैस लीक होने से सात लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि सैंकड़ों लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राहुल गांधी ने घटना पर दुख जताया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में रासायनिक गैस लीक होने से 8 लोगों की मौत हो गई है जबकि 120 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। बताया जा रहा है कि कई लोगों की हालात गंभीर बनी हुई है। राज्य के डीजीपी ने कहा, “अब तक 8 लोग हताहत हुए हैं, जिनमें से एक शख्स भागने की कोशिश में कुएं में गिर गया। गैस आज सुबह लगभग 3:30 बजे लीक हुआ। इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। लॉकडाउन के कारण प्लांट बंद था।” आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और अधिकारियों को तत्काल कदम उठाने और सभी सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

Published: 07 May 2020, 11:36 AM IST

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में गैस लीक की घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संवेदना व्यक्त की।

Published: 07 May 2020, 11:36 AM IST

पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश की इस घटना पर एक ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “विशाखापत्तनम की स्थिति के बारे में गृह मंत्रालय और एनडीएमए के अधिकारियों से बात की है, जिस पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। मैं विशाखापत्तनम में सभी की सुरक्षा और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।”

Published: 07 May 2020, 11:36 AM IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि विशाखापत्तनम में हुई घटना परेशान करने वाली है। एनडीएमए के अधिकारियों और संबंधित अधिकारियों से बात की। हम स्थिति पर लगातार और बारीकी से नज़र रख रहे हैं। मैं विशाखापत्तनम के लोगों के अच्छे होने की प्रार्थना करता हूं।

Published: 07 May 2020, 11:36 AM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, “#VizagGasLeak के बारे में सुनकर मैं स्तब्ध हूं। मैं क्षेत्र में हमारे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं से आग्रह करता हूं कि वे प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता और सहायता प्रदान करें। जिन परिवारों के सदस्यों की इसमें मौत हुई है, उनके लिए मेरी संवेदनाएं। अस्पताल में भर्ती लोगों के लिए जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

Published: 07 May 2020, 11:36 AM IST

गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में एक निजी फर्म में गैस रिसाव के कारण जान गंवाने वाले 5 लोगों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। स्थिति का जायजा लेने के लिए राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी से बात की।

Published: 07 May 2020, 11:36 AM IST

बता दें कि आरआर वेंकटपुरम में विशाखा एलजी पॉलिमर कंपनी से जहरीली गैस का रिसाव हुआ है। यह घटना गुरुवार सुबह हुई। जहरीली गैस की वजह से फैक्ट्री के तीन किलोमीटर के इलाके प्रभावित हुए हैं। बताया जा रहा है कि फिलहाल, पांच गांव खाली करा लिए गए। लोग सिर दर्द, उल्टी और सांस लेने में तकलीफ के साथ अस्पताल पहुंच रहे हैं। गैस लीकेज के असली कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।

इसे भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश: विशाखापट्टनम में जहरीली गैस लीक होने से कोहराम, 7 की मौत, 150 से ज्यादा भर्ती, 5 गांव खाली कराए गए

कोरोना अपडेट: देश में संक्रमितों की संख्या 53 हजार के करीब, अब तक 1783 की मौत, जानें राज्यों में कैसे हैं हालात

Published: 07 May 2020, 11:36 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 May 2020, 11:36 AM IST