हालात

बिहार के गोपालगंज के गांव में नेताओं से मतदाता नाराज, प्रवेश पर लगाई रोक, मतदान बहिष्कार की तैयारी में

मशानथाना गांव के ग्रामीणों की शिकायत है कि यहां ब्रिटिश काल में गंडक नदी की त्रासदी से बचाने के लिए सारण तटबंध बना था। लेकिन, इसके मरम्मत का काम आज तक नहीं किया गया। इस पर सड़क नहीं बनी, जिससे ग्रामीणों को आने-जाने में काफी परेशानी होती है।

बिहार के गोपालगंज के गांव में नेताओं से मतदाता नाराज, प्रवेश पर लगाई रोक
बिहार के गोपालगंज के गांव में नेताओं से मतदाता नाराज, प्रवेश पर लगाई रोक फोटोः IANS

बिहार में पहले चरण के चुनाव में कम मतदान के बाद एक तरफ जहां निर्वाचन विभाग आने वाले चरणों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर लोगों को जागरूक करने में जुटा है। वहीं, गोपालगंज जिले के मशानथाना गांव के ग्रामीण नेताओं से खफा होकर मतदान के बहिष्कार की तैयारी कर रहे हैं। इसकी सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन सजग हुआ है और मतदाताओं की शिकायत दूर करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Published: undefined

मशानथाना गांव में ग्रामीण मतदाताओं की शिकायत है कि यहां सारण तटबंध की मरम्मत का काम नहीं हो पाया है। ब्रिटिश काल में गंडक नदी की त्रासदी से बचाने के लिए सारण तटबंध बना था। लेकिन, इसके मरम्मत का काम आज तक नहीं किया गया। इस पर सड़क नहीं बनी, जिससे ग्रामीणों को आने-जाने में काफी परेशानी होती है।

Published: undefined

ग्रामीण कामेश्वर और नथुनी पांडेय कहते हैं कि इसकी शिकायत जनप्रतिनिधियों से कई बार की गई है, लेकिन, कोई कारगर पहल नहीं की गई। चुनाव के वक्त नेता आते हैं और वादे करके चुनाव जीतने के बाद भूल जाते हैं। ग्रामीणों ने इस चुनाव में नेताओं को गांव में प्रवेश देने पर रोक लगा दी है। ग्रामीण गांव में लोगों से मतदान नहीं करने की अपील भी कर रहे हैं। गांव में इससे संबंधित पोस्टर भी लगाए गए हैं। ये गांव सदर विधानसभा के अंतर्गत आता है और निवर्तमान सांसद डॉ. आलोक कुमार सुमन का गृह पंचायत है।

Published: undefined

गोपालगंज के जिलाधिकारी मोहम्मद मकसूद आलम ने कहा कि इस मामले के संज्ञान में आने के बाद उन्होंने सदर अनुमंडल अधिकारी को गांव में जाकर ग्रामीणों की शिकायत को दूर करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है और सभी की भागीदारी जरूरी है। सभी लोगों को वोट देना चाहिए। अगर प्रत्याशी पसंद नहीं हैं तो नोटा का विकल्प मौजूद है।

गोपालगंज में छठे चरण में लोकसभा का चुनाव है। यहां 29 अप्रैल से नामांकन शुरू होगा और 25 मई को मतदान है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined