हालात

मॉनसून सत्र के दौरान संसद के बाहर सरकार को घेरने की तैयारी, राकेश टिकैत बोले- बस से 200 लोग संसद के बाहर होंगे जमा

राकेश टिकैत ने बयान दिया है कि वो संसद की ओर 200 लोग बस से जाएंगे। राकेश टिकैत ने कहा है कि हम किराया देंगे। हम संसद के बाहर बैठेंगे जबकि सदन में कार्यवाही जारी रहेगी। शांतिपूर्ण विरोध होगा।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

तीन कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन को रफ्तार देने के लिए आंदोलनकारी तरह तरह की तरकीब अपना रहे हैं। आंदोलन हिंसक भी होता जा रहा है। अब किसान मोर्चा की बुधवार को सिंघु बार्डर पर हो रही बैठक पर नजर टिकी हुई है। दिल्ली में संसद सत्र के दौरान आंदोलनकारियों ने जिस प्रदर्शन का ऐलान कर रखा है, उसको लेकर इस बैठक में फाइनल रणनीति बनाई जाएगी।

Published: undefined

इन सबके बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने बयान दिया है कि वो संसद की ओर 200 लोग बस से जाएंगे। राकेश टिकैत ने कहा है कि हम किराया देंगे। हम संसद के बाहर बैठेंगे जबकि सदन में कार्यवाही जारी रहेगी। शांतिपूर्ण विरोध होगा। राकेश टिकैत ने बताया कि आज हम बैठक करेंगे और रणनीति बनाएंगे। आपको बता दें, 19 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू होगा।

आपको बता दें, इधर दिल्ली पुलिस ने किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए बॉर्डरों पर कड़े इंतजाम कर रखे हैं। टीकरी बार्डर तो पूरी तरह बंद है। झाड़ौदा बार्डर अभी खुला हुआ है। संसद सत्र शुरू होने में एक सप्ताह से कम समय रह गया है। इसलिए आंदोलनकारियों ने भी कमर कस ली है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined