हालात

पश्चिम बंगाल: सोशल मीडिया पर फर्जी तस्वीर वायरल करने को लेकर दो गुटों में झड़प, 20 लोग घायल 

पश्चिम बंगाल के पूर्बा वर्धमान जिले के समुद्रगढ़ में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक तस्वीर वायरल करने को लेकर दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हुई। इस घटना में करीब 20 लोग घायल हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  पश्चिम बंगाल में सोशल मीडिया पर फर्जी तस्वीर वायरल करने को लेकर दो गुटों में झड़प

पश्चिम बंगाल के पूर्बा वर्धमान में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक तस्वीर डालने को लेकर दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हुई। इस घटना में एक पक्ष के करीब 20 लोग घायल हो गए हैं। सभी को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। स्थिति की गंभीरता तो देखते हुए काफी संख्या में पुलिस बल को घटनास्थल पर तैनात किया गया है।

Published: undefined

इस पूरे मामले में एक व्यक्ति ने कहा, “पिछले कुछ महीनों से हम देख रहे थे कि हमारे परिवार के सदस्यों की मॉर्फ्ड तस्वीरें आपत्तिजनक कैप्शनों के साथ फेसबुक पर पोस्ट की जा रही थीं। हमने दोषी का पता लगाया और पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस के दखल से मामला सुलझ गया था, लेकिन कल नमाज के बाद कुछ शरारती तत्वों ने हम पर हमला कर दिया, और बम फेंके।

Published: undefined

बताया जा रहा है कि एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों के परिवार के सदस्यों की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर आपत्तिजनक बातें लिख उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। दूसरे पक्ष की छवी को खराब करने के लिए यह काम काफी समय से किया जा रहा था। कुछ समय पहले जब पुलिस ने इस मामले में हस्तक्षेप भी किया था। घटना के बाद स्थानीय पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined