हालात

माफिया अतीक अहमद का बेटा असद कौन था? जिसका STF ने किया एनकाउंटर, जानिए उसकी पूरी कुंडली!

माफिया अतीक अहमद के 19 साल के बेटा असद पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। इसके साथ ही अतीक अहमद के परिवार का वह सबसे बड़ा इनामी बदमाश बन गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

माफिया से नेता बने अतीक अहमद के बेटे असद को यूपी एसटीएफ ने झांसी में एनकाउंटर कर दिया है। डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल के नेतृत्व में यूपीएसटीएफ की टीम ने यह कार्रवाई की। असद उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी था और फरार चल रहा था। उसके ऊपर 5 लाख रुपये का इनाम था।

Published: 13 Apr 2023, 2:08 PM IST

कौन था असद अहमद?

माफिया अतकी अहमद का बेटा असद कौन था? अपराध जगत में उसकी क्या पहचान थी? उसके ऊपर किस तरह के केस दर्ज हैं? आइए ऐसे तमाम सावलों के जबाव आपको देने की कोशिश करते हैं। अतीक अहमद का 19 साल के बेटा असद पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। इसके साथ ही अतीक अहमद के परिवार का असद सबसे बड़ा इनामी बदमाश बन गया था। उमेश पाल की हत्या में असद पर पहला मुकदमा दर्ज हुआ था।

Published: 13 Apr 2023, 2:08 PM IST

उमेश पाल हत्याकांड में पहली बार आया था असद का नाम

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 24 फरवरी 2023 को दिनदहाड़े एक विधायक की हत्या के गवाह उमेश पाल और उनके दो गनर की हत्या कर दी गई थी। हत्या का आरोप माफिया अतीक अहमद के गैंग पर लगा। हत्या के पीछे अतीक के बेटे असद अहमद को मास्टरमाइंड बताया गया, जिसका महज 15 दिन पहले तक कोई पुलिस रिकॉर्ड नहीं था। कहा जा रहा था कि असद ने अपने पिता अतीक अहमद की जगह गैंग की कमान संभाल ली थी।  

Published: 13 Apr 2023, 2:08 PM IST

लखनऊ के टॉप स्कूल से असद ने की थी पढ़ाई

असद के पिता, चाचा और दोनों बड़े भाई माफिया गिरोह से जुड़ हैं। अतीक गुजरात में जेल में हैं, वहीं असद का गैंगस्टर चाचा अशफाक अहमद यूपी की बरेली जेल में बंद है। दोनों की गैरहाजिरी में असद के दो बड़े भाइयों उमर अहमद और अली अहमद ने गैंग की जिम्मेदारी संभाली थी। दोनों ने पिछले साल अगस्त में कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। इस दौरान अतीक के तीसरे नंबर के बेटे असद का अंडरवर्ल्ड की दुनिया से कोई नाता नहीं था और वह पढ़ाई कर रहा था। खबरों के मुताबिक, अपने भाइयों के सरेंडर करने के बाद बिखर गए गैंग की कमान असद ने संभाली थी और माफिया बनने की राह पर कदम बढ़ा दिया था।

असद ने लखनऊ के एक टॉप स्कूल से 12वीं कक्षा पास की थी। इसके बाद वह पढ़ाई के लिए विदेश जाना चाहता था, लेकिन अतीक अहमद के माफिया रिकॉर्ड की वजह से उसका पासपोर्ट क्लियर नहीं हो पाया था।

Published: 13 Apr 2023, 2:08 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 13 Apr 2023, 2:08 PM IST