हालात

Maharashtra Politics: सीएम पद से इस्तीफा देंगे एकनाथ शिंदे? आदित्य ठाकरे ने किया बड़ा खुलासा!

आदित्य ठाकरे ने कहा कि मैंने सुना है कि मुख्यमंत्री (एकनाथ शिंदे) को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है और (सरकार में) कुछ बदलाव हो सकता है।

क्या महाराष्ट्र के सीएम पद से इस्तीफा देंगे एकनाथ शिंदे?
क्या महाराष्ट्र के सीएम पद से इस्तीफा देंगे एकनाथ शिंदे? फोटोः सोशल मीडिया

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तार से कुछ दिन पहले ही उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को लेकर बड़ा बयान दिया है। आदित्य ठाकरे ने कहा कि सीएम शिंदे को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि इससे जाहिर होता है कि अजित पवार और एनसीपी के आठ अन्य विधायकों के एक साल पुराने राज्य मंत्रिमंडल में शामिल होने से सीएम की कुर्सी खतरे में पड़ सकती है। अजित पवार वर्तमान में शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस के साथ उपमुख्यमंत्री का पद साझा कर रहे हैं।

आदित्य ठाकरे ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि मैंने सुना है कि मुख्यमंत्री (एकनाथ शिंदे) को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है और (सरकार में) कुछ बदलाव हो सकता है। उद्धव ठाकरे का यह बयान ऐसे समय आया है, जब ऐसी खबरें सामने आई हैं कि एनसीपी के बागी अजित पवार और उनके समर्थकों के सरकार में शामिल होने के बाद बीजेपी एकनाथ शिंदे समूह को दरकिनार कर रही है।

Published: undefined

हाल ही में शिवसेना के एक बड़े नेता ने दावा किया था कि एनसीपी नेता अजित पवार के राज्य सरकार में शामिल होने के बाद से शिंदे गुट के करीब 20 विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं। दावे में कहा गया था कि अजित पवार और एनसीपी के अन्य नेताओं के सरकार में शामिल होने के बाद शिंदे खेमे के 17-18 विधायकों ने उद्धव गुट के शिवसेना से संपर्क किया है।

वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस तरह की खबरों का खंडन किया था। उन्होंने अपने गुट के विधायकों के साथ बैठक भी की थी। बैठक के बाद उन्होंने कहा था कि हमारे विधायकों में कोई नाराजगी नहीं है। हम अजित पवार गुट वाली एनसीपी के साथ मिलकर काम करेंगे।

Published: undefined

एकनाथ शिंदे ने भले ही अपने विधायकों में नाराजगी की खबर को नकार दिया, लेकिन उन्हीं के गुट के नेता संजय शिरसाट ने कहा था कि राजनीति में जब भी हमारा प्रतिद्वंद्वी हमारे साथ आना चाहता है तो हमें उन्हें शामिल करना पड़ता है और बीजेपी ने यही किया। लेकिन एनसीपी नेताओं के साथ आने के बाद हमारे नेता नाराज हैं। क्योंकि एनसीपी के शामिल होने के बाद हमारे कुछ नेताओं को मनचाहा पद नहीं मिलेगा। यह सच नहीं है कि हमारे सभी नेता एनसीपी के हमारे साथ आने से खुश हैं। उन्होंने कहा कि हमने सीएम और डिप्टी सीएम को भी इसकी जानकारी दे दी है और उन्हें इस मुद्दे को हल करना होगा। इस बयान के बाद एकनाथ शिंदे ने अपने विधायकों के साथ बैठक की थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined