हालात

दिल्ली में एग्जिट पोल के नतीजों से बीजेपी भौंचक, रात 3 बजे तक शाह-नड्डा ने किया एक-एक सीट का विश्लेषण

दिल्ली में मतदान खत्म होने के बाद सामने आए एग्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी के अरमान पूरे नहीं होने का अनुमान सामने आया है। इससे भौंचक बीजेपी ने कल देर शाम बुलाई बैठक में रात 3 बजे तक एक-एक सीट का विश्लेषण किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

सूत्रों का कहना है कि एग्जिट पोल के नतीजों के बाद बीजेपी ने बड़ी बैठक बुलाई थी। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी आदि शामिल थे।

गौरतलब है कि दिल्ली में चुनाव खत्म होने के बाद लगभग सभी एग्जिट पोल ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने का दावा किया गया है। एग्जिट पोल सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी पूरी तरह से जीत को लेकर आश्वस्त है तो बीजेपी भी एग्जिट पोल्स को गलत बताते हुए अपनी जीत का दावा कर रही है।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने तो बाकायदा ट्वीट कर ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी की सरकार बनने वाली है। उन्होंने चुनौती भी दी है कि इस ट्वीट को संभाल कर रखा जाए।

Published: 09 Feb 2020, 2:17 PM IST

मतदान के बाद अब 11 फरवरी को वोटों की गिनती होगी तभी असली नतीजे सामने आएंगे। लेकिन एग्जिट पोल के नतीजों ने एक संकेत तो दे ही दिया है कि 21 साल से दिल्ली की सत्ता से बाहर बीजेपी के अरमान इस बार भी पूरे नहीं होने वाले हैं, जबकि आम आदमी पार्टी तीसरी बार दिल्ली की सत्ता पर काबिज होने वाली है।

Published: 09 Feb 2020, 2:17 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 Feb 2020, 2:17 PM IST