हालात

देश में बढ़ती महंगाई को लेकर राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, कहा- कोई ऐसी जगह है जहां सरकार आपको लूट नहीं रही?

राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि क्या कोई ऐसी जगह है, जहां रोजमर्रा की जरूरत का सामान मिलता हो और वहां जाकर आपको ऐसा ना लगे कि सरकार आपको लूट रही है?

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

देश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “क्या कोई ऐसी जगह है, जहां रोजमर्रा की जरूरत का सामान मिलता हो और वहां जाकर आपको ऐसा ना लगे कि सरकार आपको लूट रही है?”

Published: undefined

गौरतलब है कि बीते दिनों घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये प्रति रिफिल की बढ़ोतरी की गई। जिसके बाद बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर 794 रुपये में मिलेगी। गैस सिलेंडर के दाम फरवरी में यह तीसरी बार बढ़ाए गए हैं। इससे पहले एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम 4 फरवरी और 14 फरवरी को बढ़ाए गए थे। देखा जाए तो सिर्फ फरवरी में अबतक 100 रुपये रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए गए हैं।

Published: undefined

अब बात करें पेट्रोल-डीजल की तो तेल की कीमतों में आग लगी हुई है। डीजल की कीमत में 15 से 16 पैसे तक की बढ़ोतरी हुई है, वहीं पेट्रोल की कीमत 24 से 25 पैसे तक बढ़ी है। दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। दिल्ली में पेट्रोल का दाम 91.17 रुपये और डीजल का दाम 81.47 रुपये पहुंच गया है। वहीं, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 97.57 रुपये और डीजल की कीमत 88.60 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined