हालात

अक्षय कुमार पर ‘पैडमैन’ की पटकथा चुराने का लगा आरोप, एक युवा लेखक ने दर्ज कराई एफआईआर

फिल्म ‘पैडमैन’ को लेकर अक्षय कुमार भले ही सुर्खियां बटोर रहे हों, लेकिन फिल्म की रिलीज के बाद वे विवादों में फंस गए हैं। युवा लेखक रिपु दमन जायसवाल ने उन पर फिल्म की पटकथा चुराने का आरोप लगाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया अक्षय कुमार पर फिल्म ‘पैडमैन’ की पटकथा चुराने का आरोप

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ रिलीज के बाद विवादों में घिरती नजर आ रही है। युवा लेखक रिपु दमन जायसवाल ने अक्षय कुमार पर ‘पैडमैन’ की स्क्रिप्ट पटकथा करने का आरोप लगाया है। रिपु दमन का आरोप है कि उन्होंने अपनी लिखी पटकथा डेढ़ साल पहले धर्मा प्रोडक्शन्स को भेजी थी। आरोपों के मुताबिक, फिल्म ‘पैडमैन’ के दृश्य उसी पटकथा से लिए गए हैं। आरोप लगाने के बाद लेखक रिपु दमन ने अभिनेता अक्षय कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

रिपू दमन ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट के जरिए इसके बारे में पहले ही जानकारी दी थी। बीते साल दिसंबर के महीने में उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा था, “मैंने डेढ़ साल पहले अरुणाचलम मुरुगनाथम और बॉयोडिग्रेडेबल सैनिटरी पैड्स पर एक कहानी लिखी थी और उसे पंजीकृत भी करवाया था। क्या आपने उनके बारे में सुना है? अरुणाचलम मुरुगनाथम वह शख्स हैं जिन्होंने गांव की महिलाओं के लिए सस्ते दाम पर सैनिटरी नैपकिन बनाया। मैंने 5 दिसंबर, 2016 को स्क्रीन राइटर असोसिएशन में यह पटकथा पंजीकृत करवाई थी और रेयान स्टीफन (करण जौहर प्रॉडक्शन के क्रिएटिव हेड) और विक्रमादित्य मोटवाने को इसे भेजा था, और आप जानते हैं उसके बाद क्या हुआ? 10 दिन बाद 16 दिसंबर, 2016 को मैंने सुना कि ट्विंकल खन्ना ने घोषणा की है कि उनका प्रॉडक्शन हाउस अरुणाचलम मुरुगनाथम की जिंदगी पर अक्षय को लेकर फिल्म बनाने जा रहा है।” लेखक रिपु दमन ने कहा कि वे कोर्ट में जाएंगे और इसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ेंगे।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

फिल्म ‘पैडमैन’ अरुणाचलम मुरुगनाथम की जिंदगी पर आधारित है। उन्होंने महिलाओं के लिए पैड मेकिंग मशीन बनाई, ताकि उन्हें सस्ते दाम पर सैनिटरी नैपकिन मिल सके। फिल्म में अक्षय के अलावा राधिका और सोनम कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म ‘पैडमैन’ 9 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। पहले ही दिन फिल्म ने करीब 12 करोड़ का कारोबार किया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined