हालात

योगी सरकार में नमाज पर लगा पहरा, पार्क में जुमे की नमाज पर कंपनियों को नोएडा पुलिस का नोटिस

उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ने शहर के कई कंपनियों को नोटिस जारी कर आदेश दिया है कि कंपनिया अपने कर्मचारियों को खुले इलाकों में नमाज पढ़ने से रोकें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

योगी सरकार की यूपी पुलिस ने नोएडा सेक्टर 58 में पार्क में जुमे की नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी है। खबरों के मुताबिक, कंपनियों के लिए जारी पुलिस नोटिस में कहा गया है कि पुलिस प्रशासन सेक्टर-58 अथॉरिटी पार्क में शुक्रवार को नमाज समेत किसी भी धार्मिक गतिविधि करने की इजाजत नहीं देता है। इसके अलावा कहा गया है कि आदेश के बावजूद अगर कोई कर्मचारी पार्क में नमाज पढ़ता है तो इसके लिए कंपनी को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

Published: 25 Dec 2018, 2:38 PM IST

बताया जा रहा है कि एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए नोएडा सेक्टर 58 की पुलिस चौकी अधिकारी ने आदेश जारी किया है।

Published: 25 Dec 2018, 2:38 PM IST

विवाद बढ़ने पर इस मामले में नोएडा के एसएसपी अजय पाल का कहना है कि कुछ लोगों ने सेक्टर 58 के पार्क में धार्मिक प्रार्थनाएं करने के लिए अनुमति मांगी थी। सिटी मजिस्ट्रेट के अनुमति न देने के बावजूद लोग पार्क में इकट्ठा हुए। इस बारे में कंपनियों को जानकारी दे दी गई है। ये जानकारी किसी भी एक खास धर्म को लेकर नहीं है।

पुलिस की मानें तो सेक्टर 58 के इस पार्क में पहले से ही कुछ लोग शुक्रवार को नमाज पढ़ने जा रहे थे। देखा गया है कि पिछले कुछ हफ्तों से नमाज पढ़ने वालों की संख्या तेजी से इजाफा हुआ है। ऐसे में इस तरह की गतिविधि पर कुछ लोगों ने एतराज जताया है।

Published: 25 Dec 2018, 2:38 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Dec 2018, 2:38 PM IST