हालात

किसानों के समर्थन में युवा कांग्रेस का देशभर में प्रदर्शन, दिल्ली में इंडिया गेट तक निकाला मशाल जुलूस

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि विधेयक के खिलाफ युवा कांग्रेस ने देशभर में मशाल जुलूस निकाले। इस दौरान किसानों के समर्थन में नारे लगाए गए। दिल्ली में युवा कांग्रेस ने इंडिया गेट तक मशाल जुलूस निकाला।

फोटो : @IYC
फोटो : @IYC 

कृषि से जुड़े विधयकों के विरोध में गुरुवार को भारतीय युवा कांग्रेस ने देशभर के विभिन्न जगहों पर मशाल जुलूस निकाला। वहीं भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में इंडिया गेट की ओर किसानों के समर्थन में मशाल जुलूस निकाला। जहां पुलिस ने इस जुलूस को कुछ दूर पहले ही रोक दिया।

Published: undefined

इससे पहले भी युवा कांग्रेस कार्यकर्ता विधयकों को लेकर अपना विरोध जताते रहे हैं। मशाल जुलूस का नेतृत्व कर रहे भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा, "केंद्र सरकार ने युवाओं से रोजगार छीनने का काम किया, अब देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ किसानों की जमीन पर यह हमला किया गया है। यह मशाल जुलूस देश के 60 करोड़ किसानों की आवाज को समर्थन देने का हमारा प्रयास है।"

उधर नागपुर में भी युवा कांग्रेस ने प्रदर्शन किया और सरकार से किसान विरोधी विधेयक वापस लेने की मांग की

Published: undefined

वहीं छत्तीसगढ़ के मुंगेली में भी युवा कांग्रेस ने केन्द्र सरकार द्वारा लाए गये कृषि अध्यादेश के खिलाफ मशाल जुलूस और "हुकार रैली" का आयोजन किया।

Published: undefined

मध्य प्रदेश के भी भोपाल और इंदौर समेत कई शहरों में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किसानों के समर्थन और केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि विधेयक के विरोध में मशाल जुलूस निकाले

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined