हालात

बेंगलुरु में बारिश से 'जिंदगी' बेहाल! पानी-पानी IT हब में लोग दफ्तर जाने के लिए ट्रैक्टर की सवारी करने को मजबूर

बेंगलुरु में भारी बारिश के बाद इलाके में रहने वाली आईटी कंपनियों के कई कर्मचारी सोमवार को ट्रैक्टर लेकर अपने दफ्तर पहुंचे है। बेंगलुरु में आफत की बारिश के बाद सड़कें तलाबों और समंदर में तब्दील हो गईं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कर्नाटक की राजधानी और देश का आईटी हब बेंगलुरु में भारी बारिश लोगों के लिए मुसीबत बन गई है। रविवार की रात हुई मूसलाधार बारिश की वजह से सड़कों पर बाढ़ जैसी स्थिति हो गई। लगातर हो रही बारिश के चलते कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है और ट्रैफिक भी ठप पड़ गई है। सोमवार और मंगलवार को भी ऐसे ही हालात देखे गए।

Published: undefined

बेंगलुरु में बारिश बनी आफत

सोमवार को ट्रैफिक की हालात काफी खराब थी। सड़कों पर गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई थी। ऐसे में कई आईटी और बड़ी कंपनियों ने अपने स्‍टाफ को घर से काम करने की इजाजत दे दी है। हालांकि, कुछ लोगों को अभी भी ऑफिस जाकर काम करना पड़ रहा है, ऐसे में उन्‍हें काफी मुश्‍किलें आ रही हैं। स्कूलों और कॉलेजो में भी आज छुट्टी कर दी गई है।

Published: undefined

ट्रैक्टर से दफ्तर पहुंचे लोग

बंगलुरु के कई इलाके में रहने वाले आईटी कंपनियों के कर्मचारी सोमवार को ट्रैक्टर से अपने दफ्तर पहुंचे। शहर के इन आईटी पेशेवरों के लिए ट्रैक्टर की सवारी करना पूरी तरह से एक नया अनुभव रहा है। राजधानी में अनेक झील, तालाब और नाले लबालब भरे हुए हैं और निचले इलाकों में घरों में भी पानी घुस गया है, जिससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है।

Published: undefined

आईटी फर्म में काम करने वाली एक महिला ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया, “हम ऑफिस से इतनी छुट्टी नहीं ले सकते, हमारा काम लगातार प्रभावित हो रहा है। हम ट्रैक्टर्स का इंतजार कर रहे हैं और वे हमें 50 रुपये में छोड़ देते हैं।”

Published: undefined

बेंगलुरु में बारिश और जलभराव के कारण 225 करोड़ रुपये का नुकसान

इस बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आईटी कंपनियों को बेंगलुरु में बारिश और जलभराव के कारण 225 करोड़ रुपये के अनुमानित नुकसान पर चर्चा करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि वह फोन करेंगे और राज्य की राजधानी में बारिश तथा भारी जलभराव के कारण उन्हें हुए नुकसान और मुआवजे पर चर्चा करेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined