फोटो कहानियां

देश भर में डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज बेहाल, तस्वीरों में देखें प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल शुक्रवार को चौथे दिन भी जारी है। पूरे देशभर के कई अस्पतालों के डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन और हड़ताल कर समर्थन जताया है। डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज में मरीज की मौत के बाद दो जूनियर डॉक्टरों पर हमले के विरोध की आंच दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों तक पहुंच गई है। दिल्ली के एम्स सहित कई अस्पताल के डॉक्टर इस हड़ताल में शामिल हो गए हैं। इनके अलावा पटना, रायपुर, राजस्थान, महाराष्ट्र और पंजाब के डॉक्टर भी इस विरोध में शामिल हो रहे हैं।

Published: undefined

पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल शुक्रवार को चौथे दिन भी जारी है। पूरे देशभर के कई अस्पतालों के डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन और हड़ताल कर समर्थन जताया है। कोलकाता के आरजी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के 16 डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया । उत्तरी बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के 27 डॉक्टरों ने इस मामले में अभी तक इस्तीफा दिया है।

Published: undefined

कोलकाता में एनआरएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉक्टर धरने पर बैठ गए हैं।

Published: undefined

डॉक्टरों की हड़ताल का असर दिल्ली मे दिखने लगा है। दिल्ली के एम्स में ओपीडी सेवा प्रभावित होने लगी है। सर गंगा राम के डॉक्टरों ने हड़ताल का समर्थन किया है।

Published: undefined

दिल्ली के एम्स के ओपीडी के बाहर बड़ी संख्या में मरीज और उनके परिजन मौजूद हैं। हड़ताल की वजह से मरीज और उनके परिजन परेशान हैं।

Published: undefined

सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टर भी विरोध प्रदर्शन पर उतर आए हैं।

Published: undefined

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हुई हिंसा को लेकर एम्स के रेजीडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के डॉक्टरों ने शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात की।

Published: undefined

राजस्थान के जयपुर में स्थित जयपुरिया अस्पताल में डॉक्टर हाथ में काली पट्टी बांधकर इलाज कर रहे हैं। वे बंगाल में डॉक्टरों पर हुए हमले का विरोध जता रहे हैं।

Published: undefined

रायपुर के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर मेमोरियल अस्पताल के रेजीडेंट डॉक्टर्स भी विरोध-प्रदर्शन में शामिल हो गए हैं।

Published: undefined

एनआरएस मेडिकल कॉलेज के विरोध की आंच नागपुर में भी महसूस की जा रही है। यहां भी डॉक्टर सड़कों पर उतर आए हैं।

Published: undefined

केरल के त्रिवेंद्रम में भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) के सदस्यों ने पीड़ित डॉक्टरों के साथ अपनी एकजुटता जाहिर की है।

Published: undefined

बता दें कि एनआरएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पिछले दिनों इलाज के दौरान एक 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई थी। इसके बाद मृतक बुजुर्ग के परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज को लेकर कोताही बरतने का आरोप लगाते हुए दो डॉक्टरों के साथ पिटाई कर दी थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined