राजनीति

एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए आंध्र के पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू, पुलिस ने दिया सुरक्षा कारणों का हवाला

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (TDP) अध्यक्ष एन.चंद्रबाबू नायडू को सोमवार को एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया। खबरों के मुताबिक चंद्रबाबू नायडू को सुरक्षा कारणों के चलते एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (TDP) अध्यक्ष एन.चंद्रबाबू नायडू को सोमवार को एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया। खबरों के मुताबिक चंद्रबाबू नायडू को सुरक्षा कारणों के चलते एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया। उनके खिलाफ यह कार्रवाई रेनिगुंटा पुलिस ने तिरपुति एयरपोर्ट पर की है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, वह इस दौरान चित्तूर जिले में चुनाव प्रचार के लिए जा रहे थे, तभी उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

Published: 01 Mar 2021, 1:43 PM IST

तिरपुति एयरपोर्ट की यह घटना सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। वायरल वीडियो में चंद्रबाबू नायडू एयरपोर्ट के फर्श पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं और उनको चारो तरफ पुलिस खड़ी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस का कहना है कि यदि वो नायडू को चित्तूर जाने देते हैं तो इससे निकाय चुनाव प्रभावित हो सकता है। इसलिए वहां पहुंचने से पहले ही उनको एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया। पुलिस ने आगे कहा कि चुनाव प्रचार की वजह से कोरोना संक्रमण का भी खतरा बढ़ सकता है। इन्ही सब चीजों को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने नायडू को हिरासत में लिया गया है।

Published: 01 Mar 2021, 1:43 PM IST

दरअसल, चंद्रबाबू नायडू को किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए तिरुपति जाना था। तिरुपति में जल्द उपचुनाव होने वाला है। गौरतलब है कि जगनमोहन रेड्डी की सरकार बनने के बाद से TDP और YCP के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब पूर्व मुख्यमंत्री नायडू को एयरपोर्ट पर रोक दिया गया हो। इससे पहले भी एक बार नायडू को एयरपोर्ट पर रोक दिया गया था, जिसके बाद एयरपोर्ट पर काफी विवाद हुआ था।

Published: 01 Mar 2021, 1:43 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 01 Mar 2021, 1:43 PM IST