राजनीति

त्रिपुरा में बीजेपी को एक और झटका, सहयोगी आईपीएफटी के एक और विधायक ने विधानसभा से दिया इस्तीफा

सत्तारूढ़ बीजेपी के कनिष्ठ सहयोगी, इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के एक अन्य विधायक ने शुक्रवार को विधानसभा से इस्तीफा दे दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

सत्तारूढ़ बीजेपी के कनिष्ठ सहयोगी, इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के एक अन्य विधायक ने शुक्रवार को विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। उनके आदिवासी पार्टी तिप्राहा स्वदेशी प्रगतिशील क्षेत्रीय गठबंधन (टीआईपीआरए) में शामिल होने की संभावना है। आईपीएफटी विधायक धनंजय त्रिपुरा ने टीआईपीआरए सुप्रीमो और पूर्व शाही वंशज प्रद्योत बिक्रम माणिक्य देब बर्मन के साथ, अध्यक्ष रतन चक्रवर्ती को अपना इस्तीफा सौंपा, जिन्होंने तुरंत इसे स्वीकार कर लिया। देब बर्मन ने आईएएनएस को बताया कि धनंजय त्रिपुरा और विभिन्न राजनीतिक दलों के कुछ अन्य नेता शनिवार को टीआईपीआरए में शामिल होंगे।

Published: undefined

32 वर्षीय धनंजय त्रिपुरा, जो 2018 के चुनावों में धलाई जिले के राइमा घाटी विधानसभा क्षेत्र से चुने गए थे, पिछले साल से विधानसभा छोड़ने वाले दूसरे आईपीएफटी विधायक हैं। आईपीएफटी विधायक बृशकेतु देबबर्मा ने भी पिछले साल जून में विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और टीआईपीआरए में शामिल हो गए।

Published: undefined

धनंजय त्रिपुरा बीजेपी-आईपीएफटी सत्तारूढ़ गठबंधन के छठे विधायक हैं जिन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दिया। इससे पहले बीजेपी विधायक बरबा मोहन त्रिपुरा, आशीष दास, सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा ने भी तत्कालीन मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के साथ खुले मतभेदों के बाद पार्टी और विधानसभा की सदस्यता छोड़ दी थी, हाालांकि खुद बिप्लब कुमार देब ने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर 14 मई को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

Published: undefined

दास पिछले साल तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए और इस साल मई में पार्टी छोड़ दी, जबकि रॉय बर्मन, जो पूर्व भाजपा मंत्री भी हैं, और आशीष कुमार साहा इस साल फरवरी में कांग्रेस में शामिल हो गए। रॉय बर्मन जून में हुए उपचुनाव में कांग्रेस के टिकट पर छठी बार राज्य विधानसभा के लिए फिर से चुने गए। जबकि आदिवासी नेता बरबा मोहन त्रिपुरा भी टीआईपीआरए में शामिल हो गए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined