राजनीति

समाजवादी पार्टी के विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुए आजम खान, शिवपाल भी रहे नदारद

आजम और शिवपाल के बैठक में नहीं आने सेनाराजगी की चर्चा शुरू हो गई है। कहा जा रहा है कि दोनों वरिष्ठ नेताओं का बैठक में शामिल नहीं होना इस बात का स्पष्ट संकेत है कि सपा के भीतर दरार गहरी होती जा रही है और वरिष्ठ और युवा नेताओं के बीच स्पष्ट विभाजन आ रहा है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

हाल ही में करीब दो साल से भी ज्यादा समय के बाद जेल से रिहा हुए समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ विधायक मोहम्मद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम सोमवार से शुरू हो रहे उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र से पहले रविवार को हुई समाजवादी पार्टी विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुए।

Published: undefined

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में हुई इस बैठक से उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव भी नदारद रहे। मिली जानकारी के अनुसार आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला रामपुर में थे, जबकि शिवपाल यादव लखनऊ में ही थे, लेकिन फिर भी वह पार्टी की बैठक में शामिल नहीं हुए।

Published: undefined

आजम खान के जेल से बाहर आने के बाद पार्टी की अहम बैठक में शामिल नहीं होने पर पार्टी से उनकी नाराजगी की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। कहा जा रहा है कि दोनों वरिष्ठ नेताओं का बैठक में शामिल नहीं होना इस बात का स्पष्ट संकेत है कि समाजवादी पार्टी के भीतर दरार दिन-ब-दिन गहरी होती जा रही है और वरिष्ठों और युवा नेताओं के बीच एक स्पष्ट विभाजन दिखाई दे रहा है।

Published: undefined

इस बीच, समाजवादी पार्टी के विधायक रविदास मेहरोत्रा ने दोनों नेताओं की नाराजगी और पार्टी में दरार की अटकलों को खारिज करने की कोशिश करते हुए कहा कि आजम खान और उनके बेटे विधानसभा सत्र में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नेता स्वास्थ्य कारणों से रविवार को बैठक में शामिल नहीं हुए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined