राजनीति

गोवा विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व मंत्री ने छोड़ा BJP का साथ, कहा- सिद्धांतों को भूल गई है पार्टी

राज्य के पूर्व वन मंत्री और बीजेपी की मौजूदा विधायक अलीना सलदान्हा ने गुरुवार को राज्य में नेतृत्व पर पार्टी सिद्धांतों को भूलने का आरोप लगाया और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

राज्य के पूर्व वन मंत्री और बीजेपी की मौजूदा विधायक अलीना सलदान्हा ने गुरुवार को राज्य में नेतृत्व पर पार्टी सिद्धांतों को भूलने का आरोप लगाया और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर को अपना इस्तीफा सौंपा। सलदान्हा ऐसा करने वाली राज्य विधानसभा की पहली बीजेपी विधायक हैं।

Published: undefined

उन्होंने कहा, "मैंने इस्तीफा दे दिया है और मैंने वैध कारणों से इस्तीफा दे दिया है। मैंने इस्तीफा दे दिया है क्योंकि जिस पार्टी में स्वर्गीय मथानी सल्दान्हा शामिल हुए थे और उनके निधन के बाद मैंने उनके स्थान पर कदम रखा। ऐसा लगता है कि पार्टी अपने सभी सिद्धांतों को भूल गई है और राज्य में बदहाली है। कोई नहीं जानता कि पार्टी में कौन आ रहा है, कोई नहीं जानता कि कौन पार्टी से बाहर जा रहा है।"

Published: undefined

अलीना 2012 में कोर्टालिम विधानसभा क्षेत्र से राज्य विधानसभा के लिए चुनी गईं थी, उन्होंने अपने पति और प्रसिद्ध पर्यावरणविद् मथानी की जगह ली, जिनका उस वर्ष निधन हो गया था। वह भाजपा विधायक और पर्यटन मंत्री के रूप में कार्यभार निभा रहे थे। उन्होंने कहा, "अगर मैं आज यहां हूं, तो यह स्वर्गीय मथानी सलदान्हा (एमएस) की वजह से है, जिनका दिल का दौरा पड़ने निधन हो गया। उन्होंने भाजपा विधायक के रूप में कड़ी मेहनत की।"

Published: undefined

यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस्तीफा दे रही हैं, क्योंकि भाजपा ने उन्हें कोर्टालिम निर्वाचन क्षेत्र के लिए विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट का आश्वासन नहीं दिया है, सलदान्हा ने कहा: "मुझे नहीं पता। पार्टी ने मुझे अभी तक सूचित नहीं किया है। मैंने बहुत कुछ सुना है, लेकिन पार्टी ने मुझे सूचित नहीं किया है।"

Published: undefined

आम आदमी पार्टी में संभावित प्रवेश की अटकलों पर टिप्पणी करते हुए सलदान्हा ने कहा कि उन्होंने अपने तत्काल राजनीतिक भविष्य पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है। उन्होंने कहा, "मैंने कोई निर्णय नहीं लिया है। संपर्क में कई दल हैं। मैं जल्दबाजी में कुछ नहीं करूंगी। मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से सलाह लूंगी और उसी के अनुसार मैं निर्णय लूंगा।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined